Sagwara: डूंगरपुर जिले की सागवाड़ा नगरपालिका को स्वच्छता सर्वेक्षण में इस बार 25 से 50 हजार की आबादी वाले नगर पालिका क्षेत्र में प्रदेश में 11 वां स्थान मिला है. इधर सागवाड़ा नगरपालिका अध्यक्ष ने स्वच्छता सर्वेक्षण में रही कमियों को दूर कर अगले स्वच्छता सर्वेक्षण में पहले स्थान पर लाने की बात कही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डूंगरपुर जिले की सागवाड़ा नगरपालिका के अध्यक्ष नरेंद्र खोडनिया ने कहा की सागवाड़ा नगरपालिका ने पहली बार स्वच्छता सर्वेक्षण में भाग लिया था. स्वच्छता के जारी हुए परिणाम में सागवाड़ा नगरपालिका को 25 से 50 हजार की आबादी में प्रदेश में 11वां स्थान मिला है. उन्होंने बताया की स्वच्छता सर्वेक्षण में सागवाड़ा नगरपालिका को डोर टूट डोर कचरा संग्रहण में सर्वाधिक अंक मिले हैं.


शहर में घर घर कचरा संग्रहण को लेकर 12 वाहन लगे हुए हैं जिसमें 8 बड़े वाहन और चार मोटरसाइकिल है. साथ ही इसमें 25-30 कार्मिक कार्यरत है. इस कार्य में ओर भी जागरूकता की आवश्यकता है ताकि शहरवासी गिला और सूखा कचरा अलग अलग वाहनों में डाल सकते हैं. शहर में रोजाना 11 टन से अधिक कचरा निकल रहा है. शहर से कचरा निस्तारण को लेकर पालिका प्रशासन गंभीर है और इसी को देखते हुए इस बार पालिका की बोर्ड में कचरा निस्तारण को लेकर प्रस्ताव लिया गया है.


वहीं उन्होंने बताया की स्वच्छता सर्वेक्षण में जो भी कमियां रही हैं उन कमियों को दूर करते हुए अगले स्वच्छता सर्वेक्षण में सागवाड़ा नगरपालिका को पहले स्थान पर लाने के लिए प्रयास किये जायेंगे. वहीं उन्होंने बताया कि आने वाले समय में शहर में ड्रेनेज और शुद्ध पेयजल को लेकर काम शुरू होने वाला है. इसके अलावा तालाबों का सौंदर्यीकरण का कार्य भी होना है. साथ ही शहर के सौंदर्यीकरण में नवाचारों के माध्यम से कई काम इस वर्ष होने है.


Reporter- Akhilesh Sharma


खबरें और भी हैं...


Rajasthan CM : क्या सचिन पायलट को मिलने वाली है कमान ? खाचरियावास से मुलाकात की इनसाइड स्टोरी


Jaipur: बीजेपी ने ली प्रदेश सरकार पर चुटकी, प्रवक्ता बोले अंगद के पैर सी हो गयी स्थिति


यहां पैरों से कुचला जाता है रावण, शरीर पर उग जाते हैं ज्वारे, होता है मलयुद्ध


मोहन भागवत का जनसंख्या नियंत्रण कानून पर बड़ा बयान बोले- किसी को छूट नहीं मिले