Actress Kajol Birthday: बॉलीवुड की सबसे चुलबुली और खूबसूरत हसीनाओं में से एक काजोल आज अपना 48वां जन्मदिन मना रही हैं. अपनी बेहतरीन एक्टिंग के लिए काजोल को 6 बार फिल्मफेयर अवार्ड से नवाजा जा चुका है. महज 16 साल की उम्र में ही बॉलीवुड में कदम रखने वाली एक्ट्रेस काजोल बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस तनुजा और दिवंगत निर्माता-निर्देशक शोमू मुखर्जी की बेटी हैं. उनका लालन-पालन फिल्मी परिवेश में ही हुआ था. एक बार फिल्मी जगत में कदम रखने के बाद काजोल ने कभी भी वापस मुड़कर नहीं देखा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज हम आपको बॉलीवुड की चुलबुली और खूबसूरत हसीना काजोल के बारे में कुछ ऐसे फैक्ट्स बताएंगे, जिनके बारे में आपको शायद पता हो. एक्टिंग बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस तनुजा और फिल्म निर्देशक मुखर्जी की बेटी काजोल का जन्म साल 1974 में 5 अगस्त को हुआ था. इन्हें बॉलीवुड की सबसे क्यूट और मासूम से एक माना जाता है. काजोल का फैमिली बैकग्राउंड फिल्मी ही रहा है. कहा जाता है कि काजोल को विरासत में एक्टिंग मिली. 


यह भी पढ़ें- पाकिस्तानी भाभी सीमा हैदर और सचिन मीणा की लव स्टोरी पर बना गाना, खूब मचा रहा धमाल


 


बेखुदी से की करियर की शुरुआत 
काजोल ने बॉलीवुड में अपना कदम साल 1992 में आई फिल्म बेखुदी से रखा था. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखाया लेकिन उनकी एक्टिंग को जरूर पसंद किया गया था. उस समय काजोल की उम्र केवल 16 साल थी. बताया जाता है कि फिल्मों में काम करने के लिए उन्होंने अपनी पढ़ाई छोड़ दी थी और साल 1993 में उन्हें बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान और एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के साथ फिल्म बाजीगर में काम करने का दमदार मौका मिला. फिल्म बाजीगर काजोल के करियर के लिए टर्निंग प्वाइंट साबित हुई और उनकी लोकप्रियता बढ़ती चली गई. इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया. इसके बाद फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे में काजोल की सफलता ने झंडे गाड़ दिए. उन्होंने कई खूबसूरत हीरोइनों को कोई पिछाड़ दिया था. 


शाहरुख संग पसंद की गई जोड़ी
बताया जाता है कि दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे फिल्म करीब 25 साल तक थिएटर में चलने वाली पहली फिल्म बन गई थी. कहा जाता है कि एक्ट्रेस काजोल की जोड़ी को एक्टर शाहरुख खान के साथ जमकर पसंद किया गया. आज भी इनकी जोड़ी काफी हिट है. फिल्म बाजीगर में काम करने के बाद शाहरुख खान और काजोल की ऑन स्क्रीन जोड़ी को लोगों ने बेइंतहा प्यार दिया इसके बाद स्थल में एक के बाद एक कई फिल्म में काम का किया और काजोल ने कई अवार्ड भी जीते लेकिन सबसे ज्यादा अवार्ड तो जीतने लायक है.


यह भी पढ़ें- उर्फी जावेद की नई ड्रेस देख बजी लोगों के दिलों की घंटी, Video इंटरनेट पर मचा रहा बवाल


 


अजय देवगन और काजल की लव स्टोरी 
बता दें कि अजय देवगन और काजल को बॉलीवुड की सक्सेस फुल जोड़ियों में से एक माना जाता है. ये दोनों एक-दूसरे को देखना पसंद न करते थे. एक्टर अजय देवगन और काजोल की लव स्टोरी एकदम फिल्मी कहानियों की तरह है. कहा जाता है कि यह पहले एक-दूसरे को बिल्कुल पसंद नहीं करते थे. काजोल बेहद चुलबुली स्वभाव की थी. उन्हें सेट पर मस्ती मजाक करना खूब पसंद था लेकिन अजय देवगन काफी शांत स्वभाव के थे. दोनों की पहली मुलाकात हलचल के सेट पर हुई थी. अजय देवगन ने एक इंटरव्यू में कहा था कि जब काजोल से उनकी पहली मुलाकात हुई थी तो वह उन्हें बेहद घमंडी लगी थी हालांकि बाद में दोनों की अच्छी दोस्ती हो गई और फिर इन्होंने शादी कर ली.