Video: गिरगिट की कलाकारी के सामने सांप हो गया कंफ्यूज, शिकार के समय खुद डर कर भागा

Viral Video: इंसान कितना ही आगे क्यों न पहुंच जाए पर अंत में एक बिंदु वो भी आता है, जहां उसे मानने पड़ता है कि प्रकृति में कोई न कोई शक्ति तो जरूर मौजूद है, जिससे यह पूरी दुनिया चल रही है. इसकी बानगी आए दिन इंटरनेट पर लोगों को देखने को मिलती रहती है. ऐसा ही कुछ आज का वीडियो भी है, जिसमें एक गिरगिट ने सांप को ऐसा कारनामा दिखाया कि बेचारा डर के मारे भाग ही गया.

संध्या यादव Wed, 25 Jan 2023-8:09 am,
1/6

सांप को लगा झटका

जी हां, सोशल मीडिया पर जीव-जंतुओं से जुड़े तमाम तरह कते वीडियोज खूब वायकल होते रहते हैं. कुछ तो इतने ज्यादा दिलचस्प होते हैं कि उन्हें बार-बार देखने का मन करता है. इंसानों की तरह ही जीवों की भी आपस में खतरनाक दुश्मनी होती है. जैसे कि आपने सांप-नेवले, शेर-बंदर के बारे में अक्सर ही सुना और देखा होगा पर क्या आपने किसी सांप को गिरगिट पर हमला करते देखा है. पर इसके बाद उसने गिरगिट का जो रूप देखा, उससे उसकी उलटा खटिया खड़ी हो गई और वह भाग गया.

 

2/6

गिरगिट को बदलता देख सांप खुद कंफ्यूज हो गया

वैसे तो आपने सांप के बारे में सुना होगा कि वे बेहद जहरीले और जानलेवा जीव होते हैं लेकिन इस वायरल वीडियो में आप देख सकेंगे कि एक गिरगिट को बदलता देख सांप खुद कंफ्यूज हो गया. हमला करने के बजाय वह उसे टुकटुक देखते हुए डर के मारे वापस लौट गया.

 

3/6

सांप और गिरगिट का यह वीडियो बेहद रोमांचक

दरअसल, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा सांप और गिरगिट का यह वीडियो बेहद रोमांचक है. आप देख सकते हैं कि एक  गिरगिट को देखते ही सांप उसपर हमला करने के लिए आगे बढ़ता है पर खतरा भांपते ही गिरगिरट भी फॉर्म में आ जाता है और फिर अपने कारनामे दिखाना शुरू कर देता है. 

 

4/6

गिरगिट कभी पतला कभी फूलने लगता

वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक सांप गिरगिट को निवाला बनाने के लिए ध्यान लगाए बैठा है. सांप पूरी ताक में है कि वो गिरगिट को निशाना बना ले. वहीं, गिरगिट अचानक से अपना आकार बदलने लगता है और सांप कंफ्यूज हो जाता है. गिरगिट कभी पतला कभी फूलने लगता है, यह देखकर सांप खुद शॉक्ड रह जाता है. यह वीडियो इतना ज्यादा इंट्रेस्टिंग है कि इसका अंत जानने के लिए आप एक्साइटेड हो जाएंगे.

 

5/6

गिरगिट को शिकार बनाने के लिए सांप हमला करता

डर के बावजूद गिरगिट को शिकार बनाने के लिए सांप हमला करता है लेकिन तभी गिरगिट रंग बदलकर सांप को बेवकूफ बनाने की कोशिश करता है. यह रोमांचक लड़ाई बहुत मजेदार है. अंत में सांप खुद डरकर वापस लौट जता है और गिरगिट भाग जाता है. इस मजेदार लड़ाई का वीडियो Latest Sightings नाम के यूट्यूब चैनल पर शेयर किया गया है, जिसे लोग खूब पसंद कर रहे हैं.

 

6/6

देखिए वीडियो

मजेदार वीडियो देखने के लिए https://youtu.be/YCDh_Q4HNhI पर क्लिक करें.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link