हैंडसम नहीं, बेहद हसीन और खूबसूरत है राजस्थान का यह लड़का, फोटोज देख हो जाएंगे फिदा

Ratan Chouhan Photos: आपने खूबसूरत लड़कियां तो बहुत देखी होंगी लेकिन हम आपको बेहद हसीन लड़के से मिलवाते हैं, जिसे देखकर आपका दिल भी धड़क उठेगा. जी हां,वैसे तो झुंझुनूं के मांडवा की खूबसूरत रतन चौहान एक लड़की ही हैं, लेकिन वह लड़कों की तरह लाइफ जीती है. राजस्थान की यह बेटी पूरे देश में पहचान बना रही है और मिसाल बन गई है.

संध्या यादव Fri, 17 Feb 2023-1:31 pm,
1/8

रतन चौहान की कहानी किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं

लड़की होकर भी लड़कों सा जीवन जीने वाली रतन चौहान की कहानी किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं है. यह लोगों को उतना ही प्रभावित करती है, जितना समाज में बदलाव लाने वाले आइकन करते हैं.

 

2/8

रतन चौहान करणी माता की भक्त हैं

कुछ विशेष परिस्थितियों के चलते लड़कों जैसी जिंदगी जी रही रतन चौहान करणी माता की भक्त हैं. वह राजस्थान के लाखों दिलों में राज कर रही हैं. लोग अक्सर उनके हुलिया को देखकर कंफ्यूज हो जाते हैं कि वह लड़की हैं या लड़का.

 

3/8

घर की जिम्मेदारी अपने कंधों पर ले ली

रतन चौहान ने अपनी जिंदगी में बेहद ही विषम परिस्थितियों को जिया है लेकिन कभी हार नहीं मानी. अपने पिता के निधन के बाद उन्होंने घर की जिम्मेदारी अपने कंधों पर ले ली.

 

4/8

जिंदगी अपनी शर्तों पर जीनी चाहिए

बेटे की तरह पूरे परिवार की देख-रेख करने वाली रतन चौहान ने करणी फैशन के नाम से कपड़ों की दुकान खोल ली. रतन ज्यादातर समय लड़कों की वेशभूषा में रती हैं. उनका कहना है कि जिंदगी अपनी शर्तों पर जीनी चाहिए. 

 

5/8

मांडवा में 3 मार्च 1998 को रतन चौहान का जन्म हुआ

राजस्थान के मांडवा में 3 मार्च 1998 को रतन चौहान का जन्म हुआ था. होम टाउन से उनकी स्कूलिंग पूरी हुई. उन्होंने अपना बीकॉम में ग्रेजुएशन अलंकार पीजी गर्ल्स कॉलेज, जयपुर से पूरा किया.

 

6/8

रतन का मन सिंगिंग और डांसिंग में लगता था

रतन चौहान के पिता हमेशा से उन्हें बैंक की नौकरी करते देखना चाहते थ पर रतन का मन सिंगिंग और डांसिंग में लगता था. वह पापा से छिपकर स्कूल के तमाम कल्चरल प्रोग्रामों में हिस्सा लेती थी.

 

7/8

सोशल मीडिया के लिए वीडियोज बनाने की इजाजत दे दी

टिक-टॉक ऐप से सोशल मीडिया पर वायरल हो जाने वाली बेटी रतन चौहान की फैन फॉलोइंग देख पापा का दिल पिघल गया और उन्होंने सोशल मीडिया के लिए वीडियोज बनाने की इजाजत दे दी.

 

8/8

1 मिलियन से ज्यादा इंस्टाग्राम फॉलोवर

कुछ समय बाद रतन चौहान के पापा का निधन हो गया. वह पूरी तरह से टूट गई. किसी तरह खुद को संभाला और फिर से वीडियोज बनाने शुरू किए. 1 मिलियन से ज्यादा इंस्टाग्राम फॉलोवर हैं. वह यहां काफी एक्टिव रहती हैं.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link