Viral Video: आए दिन एक से बढ़कर एक बेहतरीन वीडियोज शेयर करने वाले भारतीय वन सेवा अधिकारी परवीन कस्वां ने एक और दमदार वीडियो शेयर किया है, जिसे अब तक 85 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. य़ह वीडियो लोगों को खूब पसंद आ रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, भारतीय वन सेवा अधिकारी (Indian Forest Service Officer) परवीन कस्वां ने जो वीडियो शेयर किया है, उसमें हाथी का टैलेंट आपको हैरान करके रख देगा. हाथी ने खुद के बचाव के लिए जो पैंतरा अपनाया है, वह देखकर आप भी कह उठेंगे कि गजराज किसी से कम थोड़े ही हैं.


यह भी पढ़ें- Trending: महिला ने घाघरा-चोली में चलाई रॉयल एनफील्ड बाइक, वीडियो पर फिदा हुए लोग


परवीन कस्वां की री-शेयरिंग के बाद सोशल मीडिया पर एक बार फिर वायरल हो रहा यह वीडियो साल 2019 का बताया जा रहा है, जिसे देखकर लोग हाथी के दिमाग का लोहा मान रहे हैं. साल 2019 की इस पुरानी क्लिप ने ट्विटर पर जमकर व्यूज बटोरने शुरू कर दिए हैं. 


क्या है इस वायरल वीडियो में
वायरल हो रहे इस वीडियो में एक हाथी को एक छोर से दूसरे छोर पर जाना होता है. उसके रास्ते में करंट के तारों की बाड़ लगी होती है. हाथी बिजली के तारों में करंट की जांच करने के लिए पहले तो पैर के निर्जीव हिस्से से छूने की कोशिश करता है. फिर बाद में पास में पड़े लकड़ी के टुकड़े को उन तारों पर गिरा देता है. इसके बाद वह लकड़ी के पोल पर पैर रखकर बिजली वाले तारों की पूरी बाड़ को ही नीचे गिरा देता है और फिर आराम से करंट से बचकर निकल जाता है.



परवीन कस्वां ने शेयर किए हुए वीडियो के कैप्शन में लिखा है कि हम बहुत चालाक इंसान हैं. देखिए एक हाथी कितनी चालाकी से बिजली की बाड़ तोड़ रहा है. बड़े ही पेशेंस के साथ. 
हाथी की चालाकी वाले इस वायरल वीडियो पर हजारों लोग तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं. कोई हाथी को चालाक कह रहा है तो कोई कह रहा है कि जानवरों की जगह छीनोगे तो वो ऐसा ही करेंगे.