Viral Video: इस बारे में तो आप जानते ही होंगे कि किंग कोबरा कितना खतरनाक शिकारी होता है. किंग कोबरा सांपों की प्रजाति में से सबसे ज्यादा जहरीला सांप माना जाता है. यह अगर इंसान को डस ले तो उसके बाद उसका बचना मुश्किल हो जाता है. किंग कोबरा को लेकर कहा जाता है कि यह इतना ज्यादा जहरीला होता है किसका एक बार का जहर 20 से 25 लोगों को मौत की नींद सुला सकता है. वहीं, पुराने समय से ही किंग कोबरा को लेकर इंसानों के बीच कई तरह के दावे किए जाते रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


वैसे तो दुनिया भर में कई तरह के सांप पाए जाते हैं लेकिन जैसे ही किंग कोबरा का नाम आता है, वैसे ही लोगों की सिट्टी-पिट्टी गुम हो जाती है. किंग कोबरा इतना ज्यादा जहरीला और खतरनाक होता है कि लोग उसे देखना तो दूर उसके बारे में जिक्र करना भी कम पसंद करते हैं. कहते हैं कि किंग कोबरा का एक बार कर शहर करीब 20 से 25 लोगों की जान ले सकता है.



एक तरफ जहां लोगों की किंग कोबरा को देखते ही हवाइयां उड़ जाती हैं, वहीं दूसरी ओर इस वीडियो में राजस्थान के छोटे से बच्चे ने जहरीले किंग कोबरा को अपने हाथों से पकड़ लिया है. हैरानी की बात तो यह है कि बच्चा किंग कोबरा से जरा सा भी नहीं डर रहा है. वह उसे ऐसे पकड़ने की कोशिश कर रहा है कि मानो वह कोई खिलौना हो. 



वीडियो के बैकग्राउंड में वीर तेजाजी महाराज का गाना बज रहा है. सबसे ज्यादा शॉकिंग बात यह है कि किंग कोबरा अपनी जीभ तो बाहर निकाल रहा है लेकिन बच्चे को कोई नुकसान नहीं पहुंचा रहा है. वीडियो देखकर किसी के भी होश उड़ जाएंगे. वहीं, कमेंट में लोग वीर तेजाजी महाराज की जयकार कर रहे हैं. लोगों के मुताबिक उन्हीं के आशीर्वाद से कोबरा बच्चे को कोई नुकसान नहीं पहुंचा रहा है.