Budget Friendly Places to Visit in India: आजकल ठंड का मौसम चल रहा है. सर्दियों के मौसम में घूमने का मजा ही कुछ और होता है. ऐसे में कोई ना कोई, कहीं ना कहीं घूमने का प्लान तो जरूर ही बना रहा है लेकिन ठंड के मौसम में अगर आप कहीं घूमने जाना चाहते हैं और आपके पास बजट की दिक्कत है तो आज आपको उन जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनमें आपका खर्च भी काम होगा और आप उन जगहों पर घूमने का लुत्फ भी उठा सकेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गोवा 
अगर आपकी बजट में ज्यादा दम नहीं है और आप घूमने जाना चाहते हैं तो गोवा से बेहतर कोई और जगह शायद ही हो सकती है. यहां पर आप दोस्तों और फैमिली दोनों के साथ ही जा सकते हैं. यहां पर कम पैसे खत्म करके आप कई सारी जगह पर घूम सकते हैं. 


वाराणसी 
भारत के मशहूर जगह में से वाराणसी काफी पॉप्युलर है. यहां पर लो बजट में एक्सप्लोर करने के लिए कई सारी जगहें और मंदिर हैं. खास बात यह है यहां पर खाने-पीने का खर्चा भी बहुत ज्यादा नहीं आता है. 


यह भी पढ़ें- कई बीमारियों के लिए काल मानी जाती है यह देसी सब्जी, फायदे गिनते-गिनते थक जाओगे


 


मैक्लोडगंज 
यह स्टेशन धर्मशाला के पास मौजूद है. नेचर लवर लोगों के लिए यहां से बेहतर शायद ही कोई जगह हो सकती है. खूबसूरत नजारों का लुत्फ लेना है तो आपके यहां पर जरूर जाना चाहिए. 


लोनावाला 
यह जगह महाराष्ट्र में स्थित है और देखने में बेहद ही खूबसूरत है. कम बजट वाले लोगों के लिए लोनावाला की शहर सबसे बेहतर ऑप्शन साबित हो सकती है.



ऋषिकेश 
धार्मिक और नेचुरल लवर लोगों के लिए ऋषिकेश से बेहतर शादी कोई जगह होगी यहां पर आप दोस्तों के साथ भी घूमने जा सकते हैं. रिवर राफ्टिंग का मजा आपके घूमने को दोगुना कर देगा. 


अमृतसर 
अगर आपकी जेब की हालत टाइट है और फिर भी आप घूमने जाना चाहते हैं तो आपको लो बजट पर पंजाब स्थित अमृतसर जरूर जाना चाहिए. यहां का गोल्डन टेंपल दुनिया भर में पॉपुलर है और खाने के कई ऑप्शन मौजूद है. 


उत्तराखंड 
दोस्तों और परिवार के साथ घूमने के लिए उत्तराखंड एक बेहद ही शानदार जगह है. भारत की जगह पर आप कम पैसों में रजिस्ट्रेशन को एक्सप्लोर कर सकते हैं.