हर रोज पिएं नींबू के साथ मिलाकर इसका रस, दांतों को मिलेगी मजबूती

नींबू सेहत के लिए काफी फायदेमंद है. वहीं, अगर इसमें लहसुन का जूस भी मिला लिया जाएं, तो इसके फायदे चार गुणा बढ़ जाते हैं. इससे आप कई तरह की बमारियों से बच सकते हैं. लहसुन में पाए जाने वाले पोषक तत्व नींबू के रस के साथ मिलकर उतेजित होते है, जिससे सेहत को काफी फायदा होता है. जानिए नींबू और लहसुन के जूस के अनेकों फायदे.

स्नेहा अग्रवाल Wed, 19 Jul 2023-10:44 am,
1/5

दांतों को लाभ

लहसुन और नींबू का जूस पीने से दांतों को काफी लाभ होता है. इसमें फास्फोरस होता है, जिससे दांत मजबूत होते हैं. इससे कई तरह की मसूड़ों की परेशानी से छुटकारा मिलता है. इसके जूस से आप कुल्ला भी कर सकते हैं. 

 

2/5

पेट को फायदा

पेट खराब होने, गैस, अपच, दस्त, उल्टी होने पर आप लहसुन और नींबू का जूस पी सकते हैं. इससे आपको काफी फायदा मिलेगा. लहसुन और नींबू का जूस में कई तरह के पोषक तत्व होते हैं, जो पाचन का मजबूत करते हैं. 

 

3/5

गले की परेशानी

लहसुन और नींबू का जूस पीने से कई प्रकार की गले की परेशानी दूर हो जाती है. इन दोनों के मिश्रण में एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण पाए जाते हैं, जो गले की खराश और सूजन की समस्या में आराम मिलता है. 

4/5

ब्लड फ्लो

नींबू और लहसुन का जूस से धमनियों में जमा फैट कम हो जाता है. इससे शरीर में ब्लड फ्लो बेहतर होता है और ह्रदय को काफी फायदा मिलता है. 

5/5

कोलेस्ट्रॉल लेवल

नींबू और लहसुन का जूस पीने से कोलेस्ट्रॉल लेवल कम होता है. इससे आप डायबिटीज और दिल की जुड़ी बीमारियों से बच सकते हैं. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link