काली गर्दन से रातों-रात छुटकारा पाने के आसान तरीके, एक बार आजमाकर देखें

Home Remedies to Remove Dark Neck: आजकल ज्यादातर लोग अपनी गर्दन के कालेपन से परेशान रहते हैं. कभी पसीने तो कभी डैंड्रफ की वजह से, उनकी गर्दन काली पड़ जाती है, जो की देखने में बहुत ही भद्दी लगती है. अगर वह ओपन गले के कोई भी कपड़े पहनते हैं तो काली गर्दन देखने में बहुत ज्यादा बुरी लगती है. अगर आपके गर्दन भी काली पड़ गई है तो आपको उससे निजात दिलाने के लिए आज हम बेहद ही आसान घरेलू नुस्खे बताने जा रहे हैं, जिनसे आप रातों-रात अपनी काली पड़ी गर्दन को साफ कर सकते हैं-

संध्या यादव Fri, 15 Dec 2023-7:21 am,
1/6

आलू का रस

अगर आपकी गर्दन भी काली पड़ गई है तो आपको रोज रात में सोने से पहले आलू के रस को गर्दन के काले हिस्से पर लगाना है और गर्दन को धुलकर का साफ कर देना है. 

 

2/6

टमाटर

काली गर्दन से निजात पाने के लिए टमाटर भी काफी फायदेमंद माने जाते हैं. इसके लिए आपको टमाटर के रस को गर्दन पर लगाकर कुछ देर छोड़ देना है. इससे गर्दन के कालापन जल्दी दूर हो जाता है. 

3/6

दही-हल्दी पैक

काली पड़ गई गर्दन की रंगत को निखारने के लिए हल्दी और दही का पैक भी काफी असरदार माना जाता है. 

4/6

नींबू और शहद

काली पड़ गई गर्दन को साफ करने के लिए नींबू और शहद का मिश्रण भी काफी फायदेमंद माना जाता है. यह कालापन एकदम साफ कर देता है. 

5/6

बेसन और नींबू

काली गर्दन के कालेपन को दूर करने के लिए बेसन और नींबू के मिश्रण को गर्दन पर पर लगाना चाहिए और फिर हल्के हाथों से रगड़ को साफ करना चाहिए. 

6/6

बेकिंग सोडा और पानी

गर्दन में छाए हुए कालेपन को दूर करने के लिए बेकिंग सोडा और पानी के पेस्ट हो गर्दन पर लगाए जाने से फायदा मिलता है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link