मोती की तरह चमकने लगेंगे दांत, अपनाएं ये आसान उपाय

Tips For Yellow Teeth: जब भी आप किसी इंसान से मिलते हैं तो सबसे पहले उसकी नजर आपकी मुस्कान पर ही जाती है. ऐसे में अगर आपको उसके पीले दांत दिख जाएं तो यह हिचक का कारण बन जाता है. आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताएंगे, जिनसे आप अपने दांतों को मोती की तरह चमका सकते हैं.

संध्या यादव Sat, 29 Apr 2023-6:33 am,
1/5

नींबू और संतरे के छिलके

अगर आपको पीले दांतों की समस्या है तो आपको दांतों पर नींबू और संतरे के छिलकों को रगड़ना चाहिए. हफ्ते में अगर आप 2 दिन इस टिप्स को करते हैं तो आपके दांत एकदम चमकदार हो जाएंगे.

 

2/5

नीम की दातुन

दांतों के पीलेपन को दूर करने में नीम की दातुन काफी फायदेमंद मानी जाती है. अगर आप ब्रश की जगह पर दातों इस्तेमाल करते हैं तो आपके दांत जल्दी साफ और चमकदार हो जाएंगे.

 

3/5

स्ट्रॉबेरी और नमक

पीले दांतो की समस्या से जूझ रहे लोगों को स्ट्रॉबेरी और नमक को एक साथ मैश करके ब्रश की मदद से दातों पर लगाना चाहिए. इससे दांतों का पीलापन समाप्त हो जाता है.

 

4/5

अदरक और नमक

दांतों का पीलापन दूर करने के लिए अदरक और नमक को गुनगुने पानी में मिलाकर कुल्ला करने का उपाय भी फायदा देता है. इससे मुंह की बदबू भी दूर हो जाती है.

 

5/5

विनेगर

दांतों के पीलेपन को दूर करने में विनेगर भी इस्तेमाल किया जाता है. एक गिलास पानी में मिलाकर अगर आप इसका कुल्ला करते हैं तो आपके दांत मोतियों की तरह सफेद और चमकदार हो जाएंगे.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link