Hanumangarh : राजस्थान में पेपर लीक होने के बाद जब रद किए गए कब कई ऐसी घटनाएं सामने आईं हैं जिनमें युवक-युवतियां रोते-बिलखते नजर आए. और कई परीक्षार्थियों ने अवसाद में आकर गलत कदम भी उठा लिए. ऐसी ही एक घटना हनुमानगढ़ जिले से सामने आई है जहां एक युवक ने कीटनाशक पीकर खुदकुशी कर ली. राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में एक युवक ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली है. वह राजस्थान में सरकारी नौकरी की परीक्षा का पेपर के लीक होने के बाद से परेशान था. मृतक की शिनाख्त कन्हैयालाल के रूप में हुई. वह पिछले छह दिनों से लापता चल रहा था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बताया जा रहा है कि कन्हैयालाल की लाश सिंचाई विभाग की जमीन में एक एकांत जगह पर एक कंटेनर में मिला. पुलिस को खुदकुशी के बाद शव के पास एक सुसाइड नोट भी मिला. जिसमें पीड़ित ने कथित तौर पर लिखा है, कि सॉरी पापा, अब मेरे लिए कुछ नहीं बचा है, प्लीज मुझको माफ कर दीजिए.


पीड़ित कई महीनों से सरकारी नौकरी की परीक्षा की तैयारी कर रहा था. उसे एक बार शिक्षक के लिए राजस्थान पात्रता परीक्षा ( REET) में भाग लिया था. जिसमें उसे 135 अंक मिले थे. इस बार कन्हैयालाल को भरोसा था कि उसे नौकरी मिल जाएगी, लेकिन परीक्षा रद्द हो गई.


कन्हैयालाल वनपाल की परीक्षा में भी शामिल हुए, लेकिन वह पेपर भी लीक होने से रद्द हो गया था. वह इस समय में जंक्शन पर रहकर आरईईटी की तैयारी में जुटा था. लेकिन कथित तौर पर उसने डिप्रेशन के कारण इतना बड़ा कदम उठाया. पुलिस ने युवक की लाश को बरामद कर लिया है. इस दौरान उन्हें एक सुसाइड नोट भी मिला है. बताया जाता है कि पीड़िता की दो साल पहले ही शादी हुई थी. घटना के बाद से कन्हैयालाल के परिवार में मातम छाया हुआ है. इलाके में भी शोक की लहर है.