Hanumangarh: हनुमानगढ़ की यातायात पुलिस द्वारा टाउन स्थित यातायात शाखा में आमजन में हेलमेट के प्रति जागरूकता लाने के लिए जरूरतमंद दुपहिया वाहन चालकों को हेलमेट वितरित किए गए. जयपुर के सीके बिरला हॉस्पिटल के संजीव झाझरिया द्वारा उपलब्ध करवाए गए हेलमेट को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जस्साराम बोस, डीएसपी रमेश माचरा और यातायात शाखा प्रभारी अनिल चिंदा के द्वारा दुपहिया वाहन चालकों को हेलमेट वितरित किए गए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें - लादेन पर अस्पताल में ताबड़तोड़ फायरिंग, गोलीबारी में 2 महिलाएं घायल, वीडियो वायरल


इस दौरान पुलिस अधिकारियों ने वाहन चालकों से अपील की कि वे अपनी सुरक्षा के लिए हेलमेट लगाकर चलें. ट्रैफिक पुलिस की ओर से 50 दुपहिया वाहन चालकों को हेलमेट वितरित किए गए. हेलमेट सीके बिड़ला हॉस्पिटल जयपुर की ओर से निशुल्क उपलब्ध करवाए गए. ट्रैफिक थाना के बाहर आयोजित कार्यक्रम में एएसपी जस्साराम बोस, सीओ सिटी रमेश माचरा, बिड़ला हॉस्पिटल आरबीएच के बीकानेर संभाग के डिप्टी मैनेजर संजीव जाजोरिया, ट्रेफिक इंचार्ज अनिल चिंदा ने दुपहिया वाहन चालकों को आईएसआई मार्का के हेलमेट वितरित किए. 


यह भी पढ़ें - भाजपा की जन आक्रोश सभा में देसी रसिया गाने में महिला डांसर ने किया डांस, वीडियो वायरल


दुपहिया वाहन चालकों को हेलमेट अनिवार्य रूप से पहनने की अपील की. एएसपी सड़क सुरक्षा जस्साराम बोस ने कहा कि दुपहिया वाहन चालकों के लिए हेलमेट सुरक्षा कवच है इसलिए वाहन चलाते समय हेलमेट को आवश्यक रूप से पहनना चाहिए. सीओ सिटी रमेश माचरा ने दुर्घटना के समय हैड इंजरी नहीं हो इसलिए हेलमेट पहनकर बचाव संभव है. इस दौरान यातायात प्रभारी अनिल चिंदा ने बताया कि यातायात नियमों को लेकर लापरवाही बरतने और तेज रफ्तार के चलते दुर्घटनाओं में साल दर साल बढ़ोतरी होती जा रही है.


सड़क दुर्घटनाओं में अगर दुपहिया वाहन हेलमेट का प्रयोग करें और यातायात नियमों की पालना करें तो दुर्घटनाओं के आंकड़े में कमी लाई जा सकती है. इसी प्रयास को लेकर आज हनुमानगढ़ की यातायात शाखा ने दानदाता के सहयोग से न सिर्फ हेलमेट वितरित किए बल्कि आमजन की समझाइश भी की ताकि यातायात नियमों की पालना हो और हेलमेट लगाकर अपना जीवन सुरक्षित कर सकते हैं. इस दौरान रमेश मुटनेजा, हैड कांस्टेबल वासुदेव, इकबाल खान, कांस्टेबल विजय स्वामी, बूटा सिंह, पीरुमल, अब्दुल गफ्फार, होमगार्ड पलविंद्र, पवन कुमार आदि मौजूद रहे.