अजमेरः किशनगढ़ में चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मंगलवार को आइसक्रीम फैक्ट्री पर छापा मारा. फैक्ट्री में एक्सपायरी डेट के मिल्क पाउडर से आइसक्रीम बनाई जा रही थी और पूरे जिले में इस आइसक्रीम को बेचा जा रहा था. विभाग द्वारा शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया. चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मौके से 60 कट्टो में 1600 किलो एक्सपायरी डेट मिल्क पाउडर को जब्त किया. एक्सपायरी डेट मिल्क पॉउडर को नष्ट करवाने के लिए फैक्ट्री को भी स्वास्थ्य टीम ने सीज कर दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के अनुसार किशनगढ़ जयपुर हाईवे स्थित रतन इंडस्ट्रियल एरिया में पुष्कर मिल्क फूड में आइसक्रीम बनाई जाती है. आइसक्रीम में इस्तेमाल में आने वाले मिल्क पॉउडर में एक्सपायरी डेट के काम मे लिए जा रहे थे. मंगलवार को विभाग की टीम ने फैक्ट्री में पहुंची तो वहां रखें मिल्क पॉउडर पर अंकित तिथि को देखा तो वह एक्सपायरी डेट का निकला. जिस पर विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए एक्सपायरी डेट मिल्क पाउडर को नष्ट करने के लिए फैक्ट्री को सीज किया. साथ ही मौके पर मौजूद प्रोडक्शन मैनेजर सजीव चौहान को भविष्य में अवधिपार खाद्य सामग्री उपयोग में लेने के लिए पाबंद किया. 


 Weather Today : इन 8 जिलों में होगी बारिश, 40-50 किमी की रफ्तार से चलेगी हवाएं, कई जगह गिर सकती है बिजली, मौसम विभाग का अलर्ट


खाद सुरक्षा अधिनियम 2006 के अंतर्गत आइसक्रीम और आइसकैंडी के नमूने भी लिए गए. सीएमएचओ डॉ. केके सोनी के निर्देशन में खाद्य सुरक्षा अधिकारी सुशील चोटवानी के नेतृत्व में टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया. विभाग ने आइसक्रीम का सैंपल लेकर तैयार माल को बेचान के लिए प्रतिबंधित करते हुए फैक्ट्री को सील कर दिया है.


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें