Illegal Liquor Manufacturing Unit Busted In Jaipur: जयपुर में अवैध शराब की फैक्ट्री का पुलिस ने भंडाफोड़ करते हुए 10 लोगों को हिरासत में लिया है. पुलिस ने मौके से भारी मात्रा में अवैध देशी शराब, स्पिरिट पैकिंग की सामग्री जब्त की हैं. वहीं रेड के दौरान शराब फैक्ट्री के मालिक भाग निकला. इस बड़ी कार्रवाई में बीट कॉन्स्टेबल की भी भूमिका पर भी संदेह के कारण चार बीट कॉन्स्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया है. शिवदासपुरा और सांगानेर सदर थानाधिकारियों पर गाज गिरने की भी खबर है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


शिवदासपुरा और सांगानेर सदर थाना इलाके की घटना


 एडिशनल कमिश्नर अजय पाल लांभा ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि शिवदासपुरा और सांगानेर सदर थाना इलाके में अवैध शराब बनाई जा रही है, जिस पर पुलिस ने इस मामले पर नजर रखी तो पुलिस को पता चला कि इलाके में  कुछ लोगों द्वारा जमीन किराए पर लेकर अ‌वैध शराब फैक्ट्री चलाई जा रही है. इसके बाद सीएसटी की टीम  इस इलाके और आने जाने वाले संदिग्ध लोगों पर निगरानी रखना शुरु किया. 20 जनवरी की रात को रेड की कार्रवाई शुरू की गई जो अगले दिन सुबह खत्म हुई.



पहली कार्रवाई सांगानेर सदर में


पहली कार्रवाई सांगानेर सदर में ग्वार ब्रहामण रोड सरहद ग्राम शिकारपुरा में रंगाई छपाई की फैक्ट्री में की गई. इस रेड के दौरान पुलिस ने शराब के 55 कार्टून, देशी मदिरा जीएस के 12 कार्टून,अंग्रेजी शराब ओल्ड मॉन्क के 70 कार्टून, व्हाईट लेक वोदका के 5 कार्टून, सीलिंग मशीन, फिल्टर मशीन, बोतल पर तारीख लगाने की मशीन, दो लोडिंग टेम्पो जिस में 250 घूमर देशी शराब के कार्टून और एक पिकअप जिस में 100 कार्टून ओल्ड मॉक की जब्त की गई. सांगानेर सदर थाना इलाके में दूसरी फैक्ट्री में दो ट्रक में 191 जेरिकेन स्पिरिट से भरे मिले.



इसके बाद शिवदासपुरा इलाके के वसुंधरा विस्तार कॉलोनी वाटिका रोड पर तीसरी फैक्ट्री मिली. यहां से पुलिस को  85 स्पिरिट से भरे जरिकेन, वोदका के रेपर, ऑफिसर्स चॉईस के रेपर, स्पिरिट के 120 खाली जरिकेन मिले. जबकि शिवदासपुरा थाना इलाके के त्रिवेणी नगर में ग्यारसी लाल रेगर की जमीन पर चल रही फैक्ट्री पर पुलिस को एक ट्रक में 11 ड्रम में 200 लीटर स्पिरिट भरा मिला.


ये भी पढ़ें- बांसवाड़ा: पेट्रोल पंप से 3.50 लाख की चोरी, 12 घंटे में पुलिस ने किया खुलासा


शराब माफियाओं में भी हड़कंप 


 


गिरफ्तार किए गए 10 लोगों से पूछताछ  करने के बाद और भी कई खुलासे होंगे. माना जा रहा है कि पूछताछ में और भी नामों का खुलासा हो सकता है. साथ ही सस्पेंड किए गए बीट कॉस्टेबल से भी भी पूछताछ होगी. आखिरकार  शिवदासपुरा और सांगानेर में चल रही अवैध शराब की फैक्ट्री के बारे में इन्हें खबर क्यों नहीं लगी. अवैध शराब की फैक्ट्री पकड़े जाने के बाद आसपास में अवैध शराब माफियाओं में भी हड़कंप सा मच गया है.