Kotputli latest news :राजस्थान के कोटपूतली  में आदर्श आचार सहिता लगने के बाद पुलिस व प्रशासन के आला अधिकारी एक्शन मोड पर आ गये है.. इसी संदर्भ मे आज जयपुर रेंज आई जी उमेश दत्ता कोटपूतली-बहरोड़ जिले के दौरे पर रहे.रेंज आई जी कोटपूतली-बहरोड़ SP कार्यालय पहुँचे जहाँ विधानसभा चुनावों के मध्येनजर हरियाणा बॉर्डर पर विशेष गतिविधियों पर नजर रखने हेतु जिला कलेक्टर सहित SP कार्यालय के अधीन सभी पुलिस अधिकारियो से बैठक कर आदर्श आचार सहिता की पालना हेतु विशेष दिशा निर्देश दिये.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

IG उमेश दत्ता नें बताया आर्दश आचार सहिता लगते ही इसकी पालना के लिये स्टेट बॉर्डर लगनी वाली जगहों पर विशेष निगरानी रखी जायेगी जिसमे कोटपूतली-बहरोड़ जिला अति सवेंदनशीस जिलों मे आता है जिसकी निगरानी के लिये आज जिला कलेक्टर व SP से वार्ता कर विशेष दिशा निर्देश दिये गये है.हरियाणा बॉर्डर पर पहले से बनी चौकियों को और भी हाईटेक कर मजबूत बनाया गया है साथ ही अतिरिक्त जाप्ता भी तैनात किया गया है.बाहर से आने वाले सभी वाहनो पर विशेष नजर रखी जायेगी ख़ासकर अवैध गतिविधियों पर बराबर फोकस रहेगा..


यह भी पढ़े:राजस्थान कांग्रेस सह प्रभारी रंजीत रंजन का बड़ा बयान मोदी के चेहरे पर कब तक लडे़गी चुनाव


बाहर से आने वाले बदमाशों की रोकथाम की जायेगी किसी भी प्रकार से चुनावों मे गलत गतिविधियों को होने नहीं दिया जायेगा जिसको लेकर पुलिस की बराबर निगरानी रहेगी जिसमे हमारी इंटेन्जलसी विशेष काम करेंगी.. वाहनो के द्वारा रुपयों पैसो व मादक पदार्थ के आदान प्रदान की रोकथाम की जायेगी.. किसी भी प्रकार की अवैध गतिविधि पाये जाने पर शक्त कार्रवाई की जायेगी जिस पर बॉर्डर क्षेत्रों मे पुलिस की अलग से भी तैनाती की जायेगी... जिसको लेकर बॉर्डर एरिये मे विशेष नाकबंदी की जायेगी साथ ही आपराधिक गतिविधियों मे लिप्त बदमाशों की धर पकड़ने का काम भी किया जायेगा..चुनाव भय मुक्त रहे जिसको लेकर पुलिस पूरी तरह से काम कर रहीं है.


शक्त होंगी कारवाई


आज बॉर्डर एरिया का दौरा कर स्थानीय प्रशासन व पुलिस के अधिकारियो को और भी दिशा निर्देश देकर कारगर समग्रता लाई जायेगी.साथ ही आई जी नें कहा है क्षेत्र मे चुनावों को किसी भी प्रकार से प्रभावित करने वाली गतिविधिया पाई जाने पर शक्त कारवाई की जायेगी..जैसे शराब, पैसा, लालच, डर या भय, जैसी गतिविधियां पाई जाने पर ठोस कार्रवाई कर उसको अंजाम तक ले जाने का काम किया जायेगा