ACB TRAP :  राजस्थान एसीबी घूसखोरों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है लेकिन फिर भी लालची रिश्वतखोर अपनी आदतों से बाज नहीं या रहे है. राजस्थान एसीबी ने इस साल कार्रवाइयों के नए रिकार्ड बनाए है और खुद सीएम अशोक गहलोत ने एसीबी मुख्यालय पहुंचकर एसीबी की उपलब्धियों पर पूरी राजस्थान एसीबी को शाबासी भी दी है. इस समय त्यौहारी सीजन चल रहा है और सिस्टम के सौदगर भी एक्टिव हो चुके है. दीवाली इस इस त्योहारी मौके पर घूसखोरों की हर संभव कोशिश रहेगी कि उनकी जेब ढीली नया हो और सिस्टम में सुराख कर दीवाली पर घूस के पैसों से ही लालची मिठाई खाई जाए. लेकिन घूसखोर सावधान हो जाएं क्योंकि राजस्थान एसीबी इस त्योहारी मौके पर पूरी तरह मुस्तैद रहने वाली है. डीजी एसीबी बीएल सोनी और एडीजी दिनेश एमएन के नेतृत्व में राजस्थान की सभी एसीबी यूनिट पूरी तरह चौकन्ना रहने वाली है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घूस मांगी तो पटाखे फोड़ेगी एसीबी 
राजस्थान एसीबी अब एक ऐसा ब्रांड बन चुका है जिसका खौफ अब हर जगह देखने को मिलता है. लेकिन फिर भी घूस खाने वाले सिस्टम के लालची सौदागर अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे है और हर दिन एसीबी के हत्थे चढ़ रहे है. इस दिवाली भी राजस्थान एसीबी पूरी तरह एक्टिव रहने वाली है. एसीबी पिछले एक साल से कितनी ज्यादा एक्टिव ये खुद राजस्थान एसीबी के इस साल के आँकड़े बता रहे है.


पिछले साल का रिकॉर्ड टूटा, 392 मुकदमे दर्ज


एसीबी की टीम लगातार घूसखोरों पर शिकंजा कस रही है. इसका खुलासा एसीबी की सितम्बर की रिपोर्ट में हुआ है. एसीबी ने अपने ही पिछले वर्ष के रिकॉर्ड को तोड़कर 392 प्रकरण पीसी एक्ट में दर्ज किए गए हैं, जिनमें 360 ट्रैप, 17 आय से अधिक संपत्ति और 15 पद के दुरुपयोग के मामले शामिल हैं. 2020 में इसी अवधि में 221 प्रकरण और 2021 में 375 प्रकरण दर्ज किए गए थे, जिनमें 333 ट्रेप के मामले शामिल थे.


इस वर्ष एसीबी मुख्यालय ने 508 प्रकरणों में अब तक निस्तारण आदेश पारित किए हैं, जबकि 2021 में इसी अवधि में 548 प्रकरणों और 2020 में 179 प्रकरणों में निस्तारण आदेश जारी किए गए थे. कोर्ट में एसीबी ने पेश की निस्तारण रिपोर्ट में भी इस वर्ष अब तक की अवधि में रिकॉर्ड स्थापित किया है. इस साल अब तक 450 प्रकरणों में एसीबी के विशिष्ठ न्यायालयों में नतीजा पेश किया गया है जिनमें 360 चालान और 90 एफआर शामिल हैं. वर्ष 2020 में 177 प्रकरण और 2021 में 351 प्रकरणों में अंतिम नतीजा पेश किया गया था.

राजस्थान एसीबी का टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर और व्हाट्सएप नंबर पूरी तरह हिट फॉर्मूला रहा है. और अब इस दीवाली भी घूस मांगने वालों की खेर नहीं है . भले त्यौहार का मौका रहेगा लेकिन राजस्थान एसीबी की टीमें पूरी तरह मुस्तैद रहेंगी और घूस मांगने वाले एसीबी की रडार पर रहेंगे.डीजी एसीबी बीएल सोनी और एडीजी दिनेश एमएन ने सभी प्रदेशवासियों से अपील करते हुए कहा है कि अगर कोई भी आपसे घूस मांगें तो तुरंत एसीबी के टोल फ्री नंबर 1064 या फिर एसीबी के व्हाट्सएप नंबर 94135-02834 पर एसीबी को शिकायत दें


ये भी पढ़े..


राजीव गांधी ग्रामीण खेलों के लिए आगे आया कॉर्पोरेट सेक्टर, विजेता टीम के लिए सौंपा 7.20 लाख रुपये का चेक


ERCP को लेकर शेखावत के निशाने पर आई गहलोत सरकार, कहा- जनता के साथ कर रहे धोखा


.