Amer News, Jaipur ;राजस्थान के जयपुर में विश्व पर्यटन नगरी की सड़कों की बदहाल स्थिति की सुध लेने अब आमेर के समाज सेवक विनोद जाट आगे आए हैं. पिछले 1 साल से आमेर की 2 किलोमीटर से अधिक सड़क जर्जर बदहाल स्थिति में थी. कोई भी राजनेता ने इसकी सुध नहीं ले रहा था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आमेर थाने से कुंडा तक गहरे गहरे गड्ढों में पेच वर्क किया गया है. स्थानीय निवासियों ने विधायक और राज्य सरकार को इन जर्जर सड़कों को ठीक करने की मांग की गयी थी, लेकिन पिछले 1 साल से लोग टूटी-फूटी सड़कों और गहरे गड्ढों में तब्दील सड़कों से परेशान थे. हालात सबसे ज्यादा भयाभय तब होते थे जब कोई प्रसूता महिला को अस्पताल ले जाया जाता था.


समाज सेवक विनोद जाट ने बताया कि साथियों के सहयोग से अपने स्तर पर करीब ₹200000 के खर्च पर मोरंग डलवाकर रोलर चलवाकर रोड का पैचवर्क करवाया जा रहा है. ताकि इस पर्यटक नगरी में देश-दुनिया से आने जाने वाले व्यक्तियों के लिए आवागमन सुचारू रहे और वो एक अच्छी छवि लेकर जाए.


विनोद जाट ने बताया कि किसी भी राजनीति या अन्य कोई लाभ के लिए इस ढाई किलोमीटर की सड़क का पेचवर्क नहीं करवाया जा रहा है. सिर्फ इस सड़क से गुजरने वाला हर व्यक्ति सावधान और सुरक्षित तरीके से अपने घर, आवास और ऑफिस या काम पर पहुंच सके, इसी उद्देश्य से सड़क पर मोहर्रम डलवा कर पेचवर्क करवाया जा रहा है.


स्थानीय निवासी अफजल खान ने बताया कि जब राज्य सरकार और विधायक की तरफ से सड़कों की इस स्थिति में कोई सुधार नहीं होता तो आखिर में समाज सेवक विनोद जाट ने अपने स्तर पर ₹200000 खर्च कर सड़कों की हालत को ठीक किया. 


रिपोर्टर- दामोदर  प्रसाद 


Dug News : अनाज बेचकर जा रहे मध्यप्रदेश के किसान से 25 लाख की लूट