Chetan Sharma Sting Operation: ZEE NEWS  के स्टिंग ऑपरेशन के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के चीफ सिलेक्टर चेतन शर्मा पर बीसीसीआई  की भौंहे तन गई है. पूर्व भारतीय क्रिकेटर चेतन शर्मा ने एक के बाद बड़े खुलासे कर जहां किक्रेट प्रेमियों को हैरान कर दिया है. खेल के मैदान से लेकर अंदर तक की खबर को बाहर एक बार फिर सवालिया निशान खड़ा कर दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खिलाड़ियो के फिटनेस को लेकर दिया बड़ा बयान


पूर्व भारतीय क्रिकेटर चेतन शर्मा ने खुलासा करते हुए कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी इंजेक्शन लेते हैं और 80% फिट होने पर भी पूरी तरीके से फिट धोषित किए जाते हैं. खिलाड़ियों द्वारा लिए जाने वाले इंजेक्शन में ऐसी दवा होती है जो डोप टेस्ट में नहीं पकड़ी जाती है. इतना ही नहीं शर्मा ने T20 मैच को लेकर भी सनसनीखेज खुलासा किया है. अब टी20 क्रिकेट में रोहित शर्मा का भविष्य क्या होगा और रोहित शर्मा की टी20 कप्तानी का सफर अब क्या खत्म हो गया है, इन सभी सवालों पर चेतन शर्मा ने चौंकाने वाले खुलासे किए हैं.



रोहित शर्मा का टी20 करियर खत्म !


चेतन शर्मा ने कहा, 'मैं टीम इंडिया में सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, शुभमन गिल और अन्य 15-20 खिलाड़ियों को लेकर आया हूं.' चेतन शर्मा ने खुलासा करते हुए कहा है कि रोहित शर्मा अब टी20 टीम का हिस्सा नहीं होंगे. चेतन शर्मा ने कहा, 'रोहित शर्मा अब टी20 टीम का हिस्सा नहीं होंगे और हार्दिक पंड्या कप्तान के रूप में कार्यभार संभालेंगे. टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में शुभमन गिल को मौका देने के लिए विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को आराम दिया गया है.'


बुमराह की वापसी को लेकर टीम प्रबंधन के बीच था मतभेद
स्टिंग ऑपरेशन में चेतन शर्मा ने आरोप लगाया कि सितंबर महीने में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए बुमराह की वापसी को लेकर उनके और टीम प्रबंधन के बीच काफी मतभेद थे. बुमराह अभी टीम से बाहर हैं और उनके ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी और उसके बाद तीन वनडे मैचों की सीरीज में खेलने की संभावना नहीं है. जबकि एक आरोप में चेतन शर्मा  ने कहा कि पूर्व कप्तान विराट कोहली और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली के बीच वर्चस्व और अहम की लड़ाई थी.


पीटीआई (PTI) से एक अधिकारी ने कहा, 'यह बीसीसीआई सचिव जय शाह (BCCI Secretary Jay Shah) ही तय करेंगे कि चेतन का भविष्य क्या होगा. बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया कि चेतन शर्मा के दिन अब गिनती के बचे हुए हैं. अधिकारी ने कहा कि यह वास्तव में शर्मनाक है. सिर्फ बीसीसीआई के लिए ही नहीं बल्कि भारत में पूरी क्रिकेट बिरादरी के लिए बेहद शर्मनाक बाता है.


ये भी पढ़ें- ईशान किशन ने एक नाक से किन 3 खिलाड़ियों को लटका दिया, चेतन शर्मा ने ZEE के स्टिंग में किया खुलासा


अभी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी चल रही है. इस पर इसका खराब असर पड़ सकता है. बोर्ड को न सिर्फ क्रिकेटरों को शांत करना होगा बल्कि उनकी टूर्नामेंट से भी निपटना होगा. इसकी आंतरिक जांच होगी. लेकिन निश्चित है कि उनके दिन अब गिने हैं, क्योंकि खिलाड़ी अब उन पर भरोसा नहीं करेंगे.


विराट कोहली और रोहित शर्मा के रिश्ते को लेकर बोले
उन्होंने खुफिया कैमरे पर बताया, "जब दो बड़े नेता होते हैं, तो दोनों में ईगो का बड़ा टकराव होता है. टीम इंडिया में विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच ईगो का टकराव होता था. दो खेमे हैं. विराट कोहली और रोहित शर्मा अपनी-अपनी टीमों के नेता हैं. विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच लड़ाई नहीं है, बल्कि ईगो है. आप कह सकते हैं कि दोनों बड़े फिल्मी सितारों की तरह हैं, अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र."


चेतन शर्मा का होगा गेमओवर
जानकारी के लिए बता दें कि है कि वर्ल्ड कप 2019 के बाद ऐसी खबर सुर्खियों में थी कि जिनमें कहा जा रहा था कि विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच कप्तानी को लेकर मतभेद है. जिससे खेल पड़ असर पड़ेगा. लेकिन उस समय टीम के कोच रवि शास्त्री ने इस बात से साफ इनकार कर दिया था कि दोनों के बीच कोई भी ना विवाद है और ना ही कोई  मतभेद है. हालांकि, कुछ समय के बाद विराट कोहली से कप्तानी छीन ली गई और रोहित शर्मा ने कप्तानी संभाली थी.


चेतन शर्मा (Chetan Sharma) के स्टिंग ऑपरेशन में हुए खुलासे के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) एक्शन की तैयारी में है और टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर पोस्ट से उनकी छुट्टी लगभग तय है. लेकिन एक और संभावना है कि वह खुद भी छोड़ सकते है.