Jaipur News: अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ एकीकृत द्वारा नियमित अनियमित कर्मचारियों की दिल्ली के समान वेतन भत्तों जैसी प्रमुख मांगों को लेकर मशाल जुलूस निकाला. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महासंघ के प्रदेश महामंत्री विपिन प्रकाश शर्मा ने बताया सरकार के इस काल के आखिरी बजट में समाधान नहीं किए जाने से आक्रोशित शिक्षा, चिकित्सा, पंचायत राज, जलदाय, कृषि, पशुपालन, महिला बाल विकास विभागों के विभिन्न कर्मचारी संगठन प्रतिनिधि मौजूद रहे. 


यह भी पढे़ं- कांग्रेस के आरोपों पर निर्मला सीतारमण बोलीं: NPS का इकट्ठा पैसा राज्यों को नहीं मिलेगा


महासंघ प्रमुख महेंद्र सिंह और प्रदेशाध्यक्ष राजेंद्र राना सहित प्रदेश महामंत्री विपिन प्रकाश शर्मा के नेत्तृत्व में मशाल जुलूस निकाल कर राज्यव्यापी संघर्ष की शुरुआत करी. महासंघ प्रमुख महेंद्र सिंह ने मशाल प्रज्वलित कर प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र राणा और महामंत्री विपिन प्रकाश शर्मा को सौंपी गई. दोनों पदाधिकारियों ने आगे मशाल प्रज्वलित करते हुए सभी जिलाअध्यक्षों एवं सम्बंध संगठनों के प्रदेश अध्यक्षों की मशाल प्रज्वलित कर इस आंदोलन को पूरे राज्यव्यापी आंदोलन करने का निर्णय लिया गया. 


महासंघ के प्रदेश महामंत्री विपिन प्रकाश शर्मा ने बताया कि महासंघ से सम्बंध 45 संगठनों के प्रदेश अध्यक्ष और विभिन्न कर्मचारी संगठनों के हजारों प्रतिनिधि महासंघ जिलाध्यक्षों के नेतृत्व में आज शहीद स्मारक पर मशाल जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया. 


शर्मा ने बताया मशाल जुलूस शहीद स्मारक से सिविल लाइन फाटक तक जाना था, कर्मचारियों के बहुत अधिक संख्या होने के कारण मशाल जुलूस की रैली की परमिशन सरकार द्वारा नहीं दी गई. इसके बाद शहीदी स्मारक के प्रमुख सड़कों पर बैरिकेट्स लगाकर इन कर्मचारियों को रोका गया. कर्मचारियों में उनकी मांगों के लिए सरकार के प्रति आक्रोश था तथा कर्मचारी अपनी अधूरी भागों को पूर्ण करने के लिए नारेबाजी और मशालें लेकर प्रदर्शन किया. 


क्या बोले प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र राना 
प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र राना ने बताया कि बजट में नियमित एवम अनियमित कर्मचारियों की कुछ प्रमुख ज्वलंत मांगों के समाधान पर जिक्र नहीं होने से लाखों कर्मचारियों में निराशा असंतोष एवं आक्रोश व्याप्त है, जिसका समाधान आवश्यक ओर अपेक्षित है.