Phalodi Satta Bazar : हरियाणा और जम्मू कश्मीर के विधानसभा चुनावों के परिणाम आने का इंतजार अब खत्म हो चुका है. कुछ ही देर में वोटों की गिनती शुरू होगी, जिसके बाद यह स्पष्ट हो जाएगा कि इन दोनों राज्यों में सत्ता की चाबी किसके हाथ में होगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


अगर एग्जिट पोल्स की मानें तो हरियाणा में कांग्रेस की सत्ता में वापसी का अनुमान लगाया जा रहा है, जबकि जम्मू कश्मीर में कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस गठबंधन को बढ़त मिलने की संभावना जताई गई है. हालांकि, सभी पार्टियां अपनी जीत के दावे कर रही हैं. इसी बीच, राजस्थान के फलोदी सट्टा बाजार के सटोरियों ने भी अपनी भविष्यवाणी सामने रखी है.



फलोदी सट्टा बाजार ने भी उम्मीदवारों के नतीजों की भविष्यवाणी की है. फलोदी सट्टा बाजार से जुड़े आंकड़ों के मुताबिक, जम्मू कश्मीर में भाजपा को 26 से 28 सीटें और कांग्रेस गठबंधन को 45 से 47 सीटें मिलने का अनुमान है. हरियाणा में भाजपा को 22 से 23 सीटें और कांग्रेस को 59 से 61 सीटें मिलने की संभावना जताई गई है. हालांकि, यह ध्यान में रखना आवश्यक है कि सट्टा बाजार और एग्जिट पोल्स हमेशा सटीक नहीं होते, और वास्तविक परिणाम इन अनुमानों से अलग भी हो सकते हैं.



जम्मू-कश्मीर और हरियाणा के एग्जिट पोल्स में कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस का शानदार प्रदर्शन देखा जा रहा है. इंडिया टुडे-सी वोटर के एग्जिट पोल के अनुसार, जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस का गठबंधन बहुमत के करीब पहुँच सकता है, जहां उन्हें 40 से 48 सीटें मिल सकती हैं, जबकि बीजेपी को 27 से 32 सीटें मिलने की उम्मीद है.



हरियाणा में, रिपब्लिक-मैट्रिज के एग्जिट पोल के मुताबिक कांग्रेस को 55 से 62 सीटें मिल सकती हैं, जबकि बीजेपी को 18 से 24 सीटें मिलने की संभावना है. वहीं, दैनिक भास्कर के एग्जिट पोल के अनुसार, कांग्रेस को हरियाणा में 44 से 54 सीटें मिलने का अनुमान है और बीजेपी को 19 से 29 सीटें मिल सकती हैं.



Disclaimer-


हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के ऑफियल रिजल्ट्स 8 अक्‍टूबर को घोषित होंगे. 'ज़ी राजस्थान' इस खबर से संबंधित किसी तथ्य की पुष्टि नहीं करता.  सट्टा खेलना पूरी तरह गैरकानूनी है.