Kumbh Rashi ka Naya Saal Kaisa Rahega : नया साल 2023 आने को है ऐसे में सभी राशि के लोग अपने नए साल के बारे में जानना चाहते हैं. आज बात कुंभ राशिवालों के कर लेते हैं. जिनके लिए नया साल बहुत सारी खुशियां लेकर आने वाला है .


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कैसा रहेगा करियर
साल की शुरूआत अच्छी रहेगी और आप मन लगाकर काम भी करेंगे. मार्च और अप्रैल के बीच नौकरी में बदलाव के बारे में आप सोच सकते हैं. ये कोशिश सफल हो सकती है. मई से अगस्त तक आपके विरोध परेशान कर सकते हैं. कार्य़क्षेत्र में नई चुनौतियों का सामना आपको करना पड़ेगा. सिंतबर तक चीजें सामान्य हो जाएंगी और फिर नवंबर और दिसंबर में करियर नई उड़ान लेगा. 


Horoscope 19 December : आज सफला एकादशी पर वृश्चिक,कुंभ और तुला पर बरसेगी भगवान विष्णु की कृपा, जानें आपकी राशि का हाल


कैसे रहेंगे आर्थिक हालात  
शनि और गुरू के आपकी राशि के 12वें भाव में होने के कारण ये साल उतार चढ़ाव लेकर आएगा. जनवरी में सूर्य 12वें भाव में गोचर करने और खर्चा बढ़ेगा. वहीं गुरू इस खर्च को नियंत्रित करने की कोशिश करेंगे. कई बचत योजनाओं में आप इस साल निवेश कर मुनाफा कमा सकते हैं. जून और जुलाई का महीना निवेश करने के लिए एकदम उपयुक्त है. इस साल आर्थिक हालात सुधररेंगे और शनि के आपकी राशि में गोचर करने के बाद धन में बढ़ोत्तरी होगी.


शिक्षा क्षेत्र
नया साल 2023 कुंभ राशि के विद्य़ार्थियों के लिए सुखद समाचार लाएगा. सूर्य और बुध की 5वें भाव में युति एकाग्रता लाएगी. शैक्षणिक सफलता लेकर आएगी. साल की पहली तिमाही शानदार रह सकती है तो वहीं मई, जुलाई और नवंबर में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे प्रतियोगियों को सफलता मिलने के पूरे आसार हैं.


प्यार
कुंभ राशि वालों के पंचम भाव पर सूर्य और बुध के प्रभाव के चलते  आपके और आपके प्रिय के बीच मित्रवत बातचीत होगी और आपके दिल एक दूसरे के साथ ही रहेंगे. जनवरी और फरवरी के महीने में ख़ुशियों का अनुभव होगा, लेकिन मार्च में मंगल पंचम भाव में गोचर होगा तो रिश्तों में तनाव आएगा.  अप्रैल और मई के महीने में हालात सुधरेंगे. आप मई में अविश्वसनीय रूप से रोमांटिक महसूस करेंगे और एक-दूसरे के करीब आ आएंगे. जुलाई से अगस्त के बीच अपने प्रेमी को शादी के लिए प्रपोज कर सकते हैं. नवंबर और दिसंबर के महीनों में लवमेट के साथ बेहद खूबसूरत पल बिताएंगे.


सेहत
साल 2023 में कुंभ राशि के जातकों को अपने स्वास्थ्य से जुड़े मुद्दों को गंभीरता के साथ लेना चाहिए. शनि बारहवें भाव में आने पर सेहत पर प्रतिकूल असर पड़ सकता है. शनि के गोचर के बाद आपके स्वास्थ्य में सुधार होगा. अप्रैल से शुरू होकर, जब बृहस्पति, सूर्य और राहु सभी तीसरे भाव में आ जाएंगे तो कंधे में चोट का डर रहेगा. साथ ही इस दौरान गले से जुड़ी परेशानी सामने आ सकती है.  मई और अगस्त के बीच, बृहस्पति और राहु के कारण गुरु-चांडाल दोष शारीरिक परेशानी देगा.  


Singh Rashi Rashifal 2023 : सिंह राशि वालों के लिए शानदार रहेगा नया साल, जानें कैसा रहेगा करियर-प्यार और परिवार