Army Vacancy : इंडियन आर्मी ने जूनियर कमांडिंग ऑफिसर भर्ती 2023 का नोटिफिकेशिन जारी कर दिया है. इंडियन आर्मी ने जूनियर कमांडिंग ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी कर दी है.  भारतीय सेना  की वेबसाइट joinindianarmy.nic.in के माध्यम से अपना आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 16 फरवरी 2023 से शुरू हो चुकी हैं, और यह प्रक्रिया 15 मार्च 2023 जारी रहेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 अंतिम तिथि से पहले इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को समय सीमा से पहले ऑनलाइन आवेदन करना होगा. इन पदों पर आवेदन के लिए सामान्य वर्ग,ओबीसी, ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 250 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा.


जबकि,एससी,एसटी,एसईबीसी और पीएच वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 250 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा. आवेदन के लिए उम्मीदवार को आधार कार्ड और 10 कि अंकतालिका लगानी होगी.


 ऑनलाइन परीक्षा सीईई के लिए शुल्क 500 रुपए निर्धारित है, जिसमे 50 प्रतिशत यानी 250 रुपए सेना वहन करेगी. ऐसे में उम्मीदवार को आवेदन शुल्क 250 रुपए नेट बैंकिंग या ऑनलाइन भुगतान करना होगा. भर्ती अधिकारी दीपांकर बसु ने बताया कि इसमे उम्मीदवार को पहले ऑनलाइन परीक्षा देनी होगी. इसके लिए रजिस्ट्रेशन सफल होने पर परीक्षा से 10 से 14 दिन पहले ही प्रवेश पत्र जारी कर दिया जाएगा.


जहां उन्हें ऑनलाइन परीक्षा में सफल रहने वाले उम्मीदवारों को फिजिकल मेडिकल की प्रक्रिया से गुजरने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. उन्होने बताया कि भर्ती परीक्षा के लिए प्रत्येक उम्मीदवार को आवेदन के साथ 5 परीक्षा केंद्र चुनना होगा.


ये भी पढ़ें- RPSC Paper Leak: आरपीएससी पेपर लीक का मास्टरमाइंड भूपेंद्र सारण गिरफ्तार, अहमदाबाद से फ्लाइट लेकर आ रहा था बेंगलुरु