ways to stop hair fall: बालों के झड़ने की वजह से आज यूथ के साथ बुजर्ग सभी लोग परेशान हैं. स्मार्ट दिखने के लिए सिर पर बालों का होना बहुत ही जरूरी है. चलिए आपको कुछ खास नुस्खे बताते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अश्वगंधा करेगा मदद


अश्वगंधा में यूं तो कई गुण होते हैं लेकिन एक गुण अश्वगंधा में ऐसा भी होता जो बालों को झड़ने से रोकने में मदद कर सकता है. बालों को झड़ने से रोकने के लिए आप सुबह-सुबह अश्वगंधा पाउडर दूध के साथ पी सकते हैं. ये आपके बालों को झड़ने से रोकने में मदद कर सकता है.


तांबे के गिलास में पीएं पानी


एक बेहतर लाइफस्टाइल के लिए बेहतरीन डिसिप्लिन होना जरूरी है. साथ ही इस डिसिप्लिन से ही आपकी सेहत भी ठीक रह सकती है. तांबे के पात्र में पानी पीने से पेट की समस्याएं तो जड़ से समाप्त हो ही सकती हैं साथ ही इसके और भी कई फायदे हैं. सुबह-सुबह खाली पेट तांबे के गिलास में पानी पीने से आपके लिए ये फायदे मंद साबित हो सकता है.हालांकि इस दौरान ये भी जरूरी है कि ये पानी रात को भरा हुआ हो और रात भर तांबे के पात्र में  रखा गया हो.


निरंतर बाल धोने से बचें


एक रिसर्च और मीडिया रिपोर्ट की माने तो रोज-रोज बाल धोने से बालों की जड़ें कमजोर होती है और इस वजह से बाल टूटने की समस्या बढ़ती है. ऐसें में रोजाना बाल धोने से बचना चाहिए और जिस दिन बाल धोने वालें हो उस पहले की रात को ऑइल मसाज आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है.


ये सारे उपाय मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर हैं, अत: निर्णय लेने से पहले डॉक्टर से सलाह जरूर लें.


यह भी पढ़ेंः 


PM मोदी बीकानेर से करेंगे 25 हजार करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास- राजेंद्र राठौड़


गुरु पूर्णिमा पर पुष्कर सरोवर में डुबकी लगाने आए सीकर के दो युवकों की डूबने से मौत