Astrology : वैदिक ज्योतिष में हर ग्रह किसी ना किसी राशि से जुड़ा बताया गया है. हर ग्रह की चाल में बदलाव का सीधा असर उस राशि के साथ ही सभी 12 राशियों पर पड़ता है. वहीं ग्रहों की अपनी खुद की विशेषताएं होती है. कुछ ग्रह साथ आने पर शुभ फल देते हैं तो कुछ अशुभ. ऐसा ही एक परिवर्तन 13 फरवरी को हुआ और सूर्य, मकर से कुंभ में आ गये. जहां शनि पहले से थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शनि और सूर्य शत्रुता भाव रखते हैं. ऐसे में इस इन दोनों के एक साथ आने पर 3 राशियों को थोड़ा का संभलकर रहना चाहिए. इस दौरान अगर थोड़ी सी सतर्कता रखी जाए तो आपको शुभ फल की प्राप्ति हो सकती है.


कर्क राशि (Cancer Zodiac)
आपकी राशि के लिए सूर्य और शनि का साथ आना अच्छा नहीं कहा जा सकता है. कुंडली में 8वें भाव में बनी ये युति आपकी सेहत के लिए अच्छी नहीं कही जा सकती है. ये ही नहीं परिवार में किसी बुजुर्ग की तबीयत बिगड़ सकती है. कोई गुप्त रोग आपको भी सता सकता है. साथ ही 15 मार्च तक किस्मत के नहीं कर्म के भरोसे रहें. क्योंकि भाग्य का साथ इस दौरान नहीं मिलेगा.


मकर राशि (Makar Zodiac)
आपकी राशि के लिए ये युति अच्छी नहीं कही जा सकती है. कुंडली के दूसरे भाव जिसे लग्न भाव कहते हैं बनी सूर्य और शनि की युति के चलते आपकी तबीयत बिगड़ सकती है. शनि की साढ़ेसाती अभी खत्म नहीं हुई है. ऐसे में अगर आप कोई बिजनेस करते हैं तो फिर मुनाफा होते होते रूक सकता है.  इस दौरान संयम से काम लेने की जरूरत होगी.


कुंभ राशि (Kumbh Zodiac)
आपकी राशि के लिए ये युति हानिकारक कही जा सकती है. आपको सेहत से जुड़ी परेशानी होगी.परिवार में लड़ाई झगड़ा. लाइफ पार्टनर से मनमुटाव के साथ ही कोई इंफेक्शन भी हो सकता है. लाइफ पार्टनर की सेहत को भी नुकसान हो सकता है.


(डिस्क्लेमर- ये लेख सामान्य जानकारी पर आधारित है, ZeeMedia इसकी पुष्टि नहीं करता है )