Dantaramgarh: सीकर जिले के खाटूश्यामजी कस्बे में विश्व प्रसिद्ध बाबा श्याम के दरबार में आज 25 दिन बाद श्याम भक्तों के लिए कोरोना गाइडलाइन (Corona Guidelines) के अनुसार दर्शन खोल दिए गए हैं. श्री श्याम मंदिर कमेटी द्वारा तमाम व्यवस्थाओं के अनुसार कोविड-19 की गाइडलाइन की पालना करते हुए सुबह 6:00 बजे से ही दर्शन व्यवस्था शुरू की गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- Know Your Horoscope Today: जानिए राशियों के हिसाब से कैसा रहेगा आपका आज का दिन


श्याम भक्तों को कतार बंद होकर कंप्यूटर ऑपरेटरों के जांच के बाद दर्शनों के लिए भेजा जा रहा है. गौरतलब है कि 9 जनवरी को कस्बे में बढ़ते कोरोना मरीजों के चलते श्री श्याम मंदिर कमेटी (Shree Shyam Mandir Committee) ने स्वविवेक से आम श्रद्धालुओं के लिए बाबा श्याम (Baba Shyam Ji) के पट बंद कर दिए थे और 10 जनवरी से उपखंड अधिकारी राजेश कुमार मीणा ने मुख्य बाजार में आगमन शून्य घोषित करते हुए बाजार को बंद कर दिए थे.


यह भी पढ़ें- REET Paper Leak Case में SOG के हाथ लगी दो बड़ी मछलियां, अब होंगे और खुलासे


एक फरवरी को प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक में निर्णय के अनुसार कोविड-19 की गाइडलाइन की पालना करते हुए आज से दर्शन व्यवस्था सुचारू रूप से शुरू करने की सहमति बनी थी. श्री श्याम मंदिर कमेटी ने ऑनलाइन दर्शन बुकिंग (online darshan booking) के अनुसार प्रतिदिन दो चरणों में 15 हजार श्रद्धालुओं को दर्शन करवाने का लक्ष्य रखा गया है. सुरक्षा व्यवस्थाओं को लेकर श्री श्याम मंदिर कमेटी के अतिरिक्त सुरक्षा गार्ड और पुलिस प्रशासन के अतिरिक्त जाब्ता के साथ दर्शन शुरू किए गए है. 25 दिन बाद खाटू धाम में बाबा श्याम की जयकारों से गुंजायमान हो गया.