Bagru: भांकरोटा थाना पुलिस के थानाधिकारी रविंद्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में कार्रवाई करते हुए एक शातिर वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने 3 शातिर वाहन चोर दानिश, नजरुद्दीन और यूनुस को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी की गई 3 बाइक भी बरामद की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस उपायुक्त जयपुर पश्चिम वन्दिता राणा ने बताया कि वाहन चोरी की वारदातो की रोकथाम और बदमाशों की धरपकड़ के लिए निर्देश दिये गये थे, जिस पर अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त जयपुर पश्चिम रामसिह के निर्देशन एवं सहायक पुलिस आयुक्त बगरू जयपुर पश्चिम देवेन्द्र सिंह के निकट सुपरविजन में भांकरोटा थानाधिकारी रविन्द्र प्रताप सिंह और उनकी टीम ने भांकरोटा क्षेत्र में वाहन चोरी के अपराधियों पर लगातार निगरानी रखी गई. 


यह भी पढे़ं- राजस्थान विश्वविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष निर्मल चौधरी पहुंचे शाहपुरा, हुआ भव्य स्वागत


गहन पूछताछ जारी
भांकरोटा थाना टीम द्वारा वाहन चोरी करने वाले अपराधियों की जानकारी एवं गोपनीय रूप से सूचना एकत्रित की गई, मुखबिर की सूचना पर शातिर वाहन चोर गिरोह के सदस्य दानिश अहमद, नजरुद्दीन उर्फ तालिम और यूनुस को चोरी की गई मोटरसाइकिल सहित पकड़ कर गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों से चोरी की 3 मोटरसाईकिल भी मौके पर ही बरामद करने में सफलता हासिल की गई. गिरफ्तार किया गए तीनों आरोपियों से गहन पूछताछ और अनुसंधान किया जा रहा है.


जानिए कहां-कहां से बरामद हुई बाइकें
आरोपियों से बरामद की गई 3 बाइक में से 2 भांकरोटा थाना क्षेत्र से चोरी की गई थी. वहीं, 1 बाइक बगरू थाना क्षेत्र से चोरी करना स्वीकार किया. इसके अलावा भी आरोपियों ने खौ नागोरियान से 2 बाइक, भांकरोटा थाना इलाके से एक स्पलेण्डर व एक एच.एफ. डिलेक्स मोटरसाइकिल, तथा बगरु थाने से दो स्पलेण्डर और एक एच. एफ . डीलैक्स सहित 3 मोटरसाइकिल चोरी करना स्वीकार किया है.


पुलिस की गिरफ्त में शातिर वाहन चोर:-
1. दानिश अहमद (21) पुत्र अब्दुल अजीज निवासी नागौरी मोहल्ला बडी मस्जिद के पास मौजमाबाद थाना मौजमाबाद जयपुर ग्रामीण
2. नजरूद्दीन उर्फ तालिम (21) पुत्र इमामूद्दीन निवासी नागौरी मोहल्ला बडी मस्जिद के पास मौजमाबाद थाना मौजमाबाद जयपुर ग्रामीण.
3. यूनूस खान (20) पुत्र अब्दुल लतीफ निवासी नौगोरी मोहल्ला बडी मस्जिद के पास मौजमाबाद जयपुर ग्रामीण.


कैसे चोरी करते थे बाइक
तीनों युवक शातिर अपराधी हैं, जो मौका देखकर मोटरसाइकिलें चोरी करते हैं. दिन और रात के समय रेकी करते हैं तथा मोटरसाइकिलों के लॉक तोड़कर उसमें चाबी लगाकर ले जाते हैं. चोरी किए गए वाहनो को स्वरुप बदलकर और कम दामों पर बेच देते हैं. गिरफ्तार किए गए तीनों युवक आदतन अपराधी हैं. इनके के खिलाफ पूर्व में थाना दूदू और मौजमाबाद में गंभीर अपराधो डकैती, चोरी के प्रकरण दर्ज हैं.


कार्रवाई में शामिल पुलिस टीम:-
1. उम्मेद सिहं - एएसआई
2. कृष्ण चन्द - कॉन्स्टेबल
3. करण सिंह - कॉन्स्टेबल
4. सुखराम - कॉन्स्टेबल
5. धर्मपाल - कॉन्स्टेबल
6. सुरेन्द्र - कॉन्स्टेबल


Reporter- Amit Yadav