Ram Mandir Ayodhya: मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु राम की नगरी अयोध्या में कल प्राण प्रतिष्ठा है. प्राण प्रतिष्ठा की सभी तैयारी पूरी कर ली गई है.भव्य मंदिर को सजा दिया गया है. छोटीकाशी को भी त्रेता की तरह रंग बिरंगी अयोध्या बना दिया गया है. अयोध्या में भगवान श्रीराम प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरे देश के लोगों में उत्साह का माहौल देखने को मिल रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आरती उतारकर स्वागत किया
छोटीकाशी भी इससे अछूती नहीं है. प्रतापनगर स्थित प्रेममंदिर में भी भगवान श्रीराम प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. मंदिर में विशेष सजावट की गई हैं. आज मंदिर प्रबंधन की ओर से भगवान श्रीराम की शोभायात्रा की आरती उतारकर स्वागत किया गया. इस अवसर पर पूरा नजारा भगवामय दिखा. शोभायात्रा में जय श्री रामके जयकारों से गुंजायमान हो गया. भगवान राम, लक्ष्मण और सीता की झांकी लोगों के आकर्षण का केंद्र रही. उत्साहित लोगों ने अपने-अपने घरों से पुष्प वर्षा कर स्वागत किया.


भजनलाल शर्मा होंगे शामिल 
प्रेम मंदिर अध्यक्ष एसके अग्रवाल ने बताया की कल भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर विशेष आयोजन होगा. जिसमें मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा भी शामिल होंगे.उन्होने कहा की जब हमारे घर में कोई मेहमान आता है तो हम उसका स्वागत करते है मगर अब तो खुद भगवान श्री राम अयोध्या में आ रहे हैं.


लाडनूं के जसवंतगढ़ में ऐतिहासिक कार्यक्रम 
अयोध्या में सोमवार को होने वाले भगवान श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर लाडनूं के जसवंतगढ़ में ऐतिहासिक कार्यक्रम आयोजन हो रहा है. यहां शनिवार सुबह 9:00 बजे से लगातार हजारों भक्त यहां राम नाम का लेखन कर रहे हैं. जानकारी के अनुसार यहां पर करीब दस हजार राम लेखन के लिए कॉपियां उपलब्ध है. 


जिनमें भक्त स्वेच्छा से राम नाम लिख रहे हैं. यह आयोजन तापड़िया मेमोरियल ट्रस्ट के तत्वावधान में लक्ष्मी जी के मंदिर के पास हो रहा है. जिसमें बड़ी संख्या भक्त भाग ले रहे है. आयोजन मंगलवार तक चलेगा.


यह भी पढ़ें:सेवा भारती जुटी सर्वजातीय ने किया बैठक,16 मई को होने वाले सर्वजातीय विवाह सम्मेलन पर हुई चर्चा