Kotputli: जयपुर के कोटपुतली के सरूंड थाना पुलिस ने अवैध खनन में उपयोग ली जाने वाली भारी मात्रा में अवैध विस्फोटक सामग्री जब्त की है. जयपुर ग्रामीण एसपी मनीष अग्रवाल के निर्देश पर एएसपी विधा प्रकाश, डीएसपी डॉ. संध्या यादव के सुपरविजन में अवैध खनन और अवैध विस्फोटक पर लगाम कसने के लिए सरूंड एसएचओ इन्द्राज सिंह के नेतृत्व में विशेष पुलिस टीम का गठन कर अभियान चलाया जा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस पर मुखबीर द्वारा सूचना देने पर भारी मात्रा में अवैध विस्फोटक सामग्री का परिवहन किये जाने की सूचना प्राप्त हुई, जिस पर पुलिस ने सूचना के आधार पर शुक्लावास, नारेहड़ा सड़क मार्ग पर एक मिनी ट्रक बंद बॉडी एचआर 66 सी 7287 को रुकवाकर चेक किया गया.  


वहीं, पुलिस के द्वारा चालक का नाम पुछा तो संतुष्ट पूर्ण जवाब नहीं देने पर पुलिस से पूछताछ की. साथ हीं, गाड़ी के अंदर दो व्यक्ति और बैठे मिले, जिस पर पुलिस ने पूछताछ की तो वाहन में विस्फोटक सामग्री भरा होना पाया गया. इस पर पुलिस ने मिनी ट्रक में भरी अवैध विस्फोटक सामग्री क्रमश 1885 जिलेटीन की छड़े, 82 डेटोनेटर फ्यूज वायर, 82 कनेक्शन वायर और 92 फिट सैफ्टी फ्यूज वायर मिला. 


इसे मौके पर ही जप्त करते हुए विस्फोटक का परिवहन कर रहे अभियुक्त वाहन चालक भीमसिंह (55) पुत्र श्योसहाय यादव निवासी ग्राम रामबास, थाना नारनौल सदर जिला महेंद्रगढ़ (हरियाणा) व खलासी रणजीत कुमार (30) पुत्र विश्वेसर महत्तो निवासी ग्राम सिंगड़ा टोला, थाना बाघमरा, जिला धनबाद (झारखंड) को गिरफ्तार करते हुए मिनी ट्रक को भी जप्त कर लिया. 


पुलिस ने अभियुक्तों के विरूद्ध विस्फोटक अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया है.  अवैध सामग्री कोटपुतली के खनन जॉन की ओर ले जाई जा रही थी, जो खनन क्षेत्र में अवैध विस्फोट करने के काम में ली जाती. अब आगे पुलिस मामले में अनुसंधान कर रही है. 


Reporter- Amit Yadav 


यह भी पढे़ंः सनकी आशिक: लड़की के अश्लील फोटो किए वायरल, फिर भी नहीं मानी तो, खुद की ली जान


अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें