Rajasthan Jann Samman Video Contest : राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सस्पेंस खत्म करते हुए एक वीडियो कॉन्टेस्ट का एलान किया है. वीडियो कॉन्टेस्ट के जरिए लोग प्रतिदिन ₹1 लाख तक का इनाम जीत सकते हैं. इनाम जीतने के लिए राजस्थान सरकार की योजना से जुड़ा एक वीडियो बनाकर उसे अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करना होगा और उसके बाद उसका लिंक जन सम्मान राजस्थान की वेबसाइट पर शेयर करना होगा.


क्यों हो रहा कॉन्टेस्ट 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि जो महंगाई राहत शिविर हमने लगाया उसमें 80 लाख परिवारों ने हिस्सा लिया और अपना रजिस्ट्रेशन करवाया इसे लेकर मैंने तकरीबन 10000 किलोमीटर की यात्रा की है मैंने देखा है सब जगह लोगों में इसे लेकर उत्साह है यह जो वीडियो कांटेक्ट किया जा रहा है इस वीडियो कॉन्टेस्ट में हम प्रतियोगिता के माध्यम से आम लोगों से जुड़ेंगे आमजन जुड़ सकेगा इसमें हमने इनाम रखा है और वह इसलिए क्योंकि नौजवानों को भी इसकी तरफ वीडियो बनाने का अवसर मिले और यह सोचकर यह प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है इसका मकसद सिर्फ और सिर्फ यह है कि 15 लाख परिवार बच गए हैं उनको भी जोड़ने का काम इसके माध्यम से किया जा सके.


 



मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपील करते हुए कहा कि मुझे आशा है कि आप सब के प्रयास से प्रदेश का कोई भी परिवार वंचित नहीं रहेगा और इसी सोच के साथ इस प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. वीडियो कॉन्टेस्ट में आप महंगाई राहत शिविर के अंतर्गत 10 चलाई गई योजनाओं के अलावा भी सरकार की दूसरी योजनाओं की जानकारी प्राप्त करके उसका वीडियो आप बनाकर अपलोड करें इससे जहां एक और योजनाओं की जानकारी जन जन तक पहुंचेगी जिसका लाभ प्रदेशवासियों को मिलेगा तो वहीं छात्रों का भी इससे कॉन्फिडेंस बढ़ेगा. सीएम गहलोत ने कहा कि यह प्रतियोगिता अपने आप में बहुत महत्व रखती है और बेहद ही सोच समझ कर इसे शुरू किया गया है. मुख्यमंत्री गहलोत ने आशा जताते हुए कहा कि मुझे उम्मीद है कि आप लोग अपना मोबाइल उठाएंगे. वीडियो बनाएंगे और भेजेंगे जिससे कि आपको इनाम जीतने का अवसर मिल सकेगा.


जन सम्मान वीडियो कॉन्टेस्ट में कैसे लें भाग


आपको राजस्थान सरकार की योजना के बारे में जानकारी जुटाना है


उस पर 30 से 120 सेकंड का वीडियो बनाना है


इसके लिए आप एक या एक से ज्यादा योजनाएं चुन सकते हैं


इसके बाद आपको यह वीडियो जन है #JanSammanJaiRajasthan के साथ कम से कम दो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपलोड करना होगा.


इसके बाद आपको jansamman.rajasthan.gov.in पर इन दोनों अपलोड की गई वीडियोस के लिंक को शेयर करना होगा


क्या मिलेगा इनाम


जीतने पर प्रतियोगिता में पुरस्कारों की एक लंबी सूची है, जो हर रोज दिए जाएंगे


प्रथम पुरस्कार ₹100000 का


दूसरा पुरस्कार ₹50000 का


तीसरा पुरस्कार ₹25000 का


₹1000 के स्वप्रेरणा पुरस्कार भी घोषित किए जाएंगे


वही एक रिपोर्ट के अनुसार सरकार इसके लिए 1.5 करोड़ रुपए खर्च करेगी. जिससे प्रदेश के डेढ़ करोड़ लोगों तक पहुंच बनाई जाएगी, ऐसे में एक व्यक्ति तक पहुंचने का खर्च ₹1 आएगा. 24 मार्च से शुरू हुए महंगाई राहत कैंप के जरिए भी सरकार जनता तक 10 योजनाओं को पहुंचा रही है, ऐसे में यह कांटेस्ट आम लोगों को पैसा जीतने का मौका भी देगा.


यह भी पढ़ेंः 


 राजस्थान में कांग्रेस की लहर, सरकार के खिलाफ प्रदेश में एंटी इनकम्बेंसी नहीं


दिलफेंक आशिक कहे जाते थे रणवीर सिंह, दीपिका से पहले 4 हसीनाओं संग जुड़ा नाम