Rajasthan Election 2023 News:  राजस्थान विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं,महज चार माह का समय बचा है. ऐसे में दिल्ली से लेकर जयपुर तक बीजेपी पुर जोर तैयारियों में जुटी हुई है. राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली के दीनदयाल मार्ग स्थिति बीजेपी मुख्यालय में बैठक की गई है. जिसमें राजस्थान को लेकर मंथन किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस बैठक के बाद पार्टी और संगठन में बड़े बदलाव की संभावना है.लेकिन अभी बहुत से मामलों में पार्टी के फैसले न आने के तलते कार्यकर्ता और पदाधिकारी वेटिंग मोड पर हैं. सबको होने वाले बदलाव का इंतजार है.


वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी प्रदेशभर में कार्यक्रमों में शामिल हो रहे हैं. वहीं पार्टी सूत्रों और राजनीतिक जानकारों कि मानें तो राजस्थान बीजेपी में इस सप्ताह बड़े बदलाव की संभावना है. लेकिन इस पूरे मामले में केंद्रीय नेतृत्व राजस्थान के समीकरणों को वॉच कर रहा है. 


राजस्थान से भी क्या इस टीम शामिल होंगे नाम


सूत्रों की मानें तो जल्द बीजेपी की केंद्रीय टीम में भी बदलाव होने वाला है. ऐसे कुछ राजस्थान से भी नाम इस टीम में शामिल किए जा सकते हैं. ऐसे में राजस्थान में बीजेपी पॉलिटिकल रिप्लेसमेंट को कैसे मैंनेज करेगी.संगठनात्मक बदलाव में भी यहां से कई नेताओं को 'हिंट' मिले हैं.


क्या बीजेपी की राष्ट्रीय टीम में होगा बदलाव


दिल्ली में हुई बीजेपी की बैठक से इस बात के संकेत मिले हैं कि बीजेपी के केंद्रीय टीम में भी राजस्थान के कुछ नेताओं को ले जाया जा सकता है.इसकी भी तैयारी चल रही है.संगठनात्मक बदलाव में भी यहां से कई नेताओं को 'हिंट' मिले हैं. वही चुनाव संचालन समिति के नामों की घोषणा न होने से यहां पर एक चर्चा का विषय बना हुआ है.इसमें कुछ प्रमुख नेताओं को शामिल किया जाना है.वहीं दूसरी तरफ सबकुछ नए सिरे से होने की बात कही जा रही है.इस बार का चुनाव हर बार की रणनीति से नहीं लड़े जाने की तैयारी चल रही है.नई तैयारी की जा रही है. 


राजस्थान में इस बात को लेकर चर्चा


क्या राजस्थान में कुछ जिला अध्यक्षों को बदला जा सकता है.वहीं, केंद्रीय नेतृत्व नए प्रभारी के नामों की घोषणा कर सकता है.इसमें महाराष्ट्र और गुजरात के दो बड़े नेताओं का नाम चल रहा है.इसके साथ ही कुछ और बदलाव की बात बताई जा रही है.बीजेपी में अभी से विधानसभा के प्रत्याशियों के नामों पर भी चर्चा हो रही है.उनकी लिस्ट भी बनाई जा रही है.उनमें से कुछ नामों को केंद्रीय नेतृत्व तक पहुंचाए जाने की भी चर्चा है. 


ये भी पढ़ें- Adi Purush: राजस्थान में फिल्म आदि पुरुष को बैन करने की मांग, DGP से मिला सर्व ब्राह्मण महासभा का दल