जयपुर: भारतीय सेना के शौर्यपूर्ण व गौरवशाली 75 वर्ष पूर्ण होने पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने जयपुर में अमर जवान ज्योति स्मारक पहुंचकर भारतीय सेना के शौर्य व जज्बे को सलाम एवं अभिनंदन किया. सतीश पूनिया ने कहा कि अमर जवान ज्योति पर उन असंख्य वीर शहीदों के नाम की इबारत लिखी हुई है, जिन्होंने भारत की एकता, अखंडता के लिए अपने जीवन का सर्वस्व न्यौछावर कर दिया. आज सेना दिवस है, इस ऐतिहासिक अवसर पर सेना दिवस की शुभकामनाएं देता हूं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लोकतंत्र की अक्षुण्णता के बाद में, लोकतंत्र की उपलब्धि के बाद में भारत की सेना अपने आपमें दूसरी बड़ी उपलब्धि है. संसाधन के नाते और संख्या के नाते ही नहीं, गुणात्मक रूप से भी भारत की सेना ने वह सब अर्जित कर लिया जो किसी जमाने में केवल थ्री नॉट थ्री राइफल के नाम से जानी जाती थी.


यह भी पढ़ें: मकर संक्रांति पर अलग अंदाज में बीजेपी अध्यक्ष, पूनिया ने गाए फिल्मी गानें, लोगों ने बजाई ताली


411 रक्षा उपकरण भारत की सेना 


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार के शासन में 94 हजार करोड़ के रक्षा उत्पादन के बजट के साथ आज 411 रक्षा उपकरण भारत की सेना बनाती है और यही नहीं 75 देशों को निर्यात भी करती है। अग्नि से लेकर ब्रह्मोस तक मिसाइलें स्वदेशी तकनीक का सहारा लेकर बन रही हैं. आज महिलाएं फाइटर प्लेन और तोपों को भी अच्छे तरीके से संभाल रही हैं, इसलिए भारत की सेना ने अनेक अवसरों पर देश की बाहरी और भीतरी सुरक्षा को जिस तरीके से ताकत और अंजाम दिया है, मुझे लगता है कि भारत आने वाले समय में विश्व की सबसे बड़ी शक्ति बनेगा, जिसमें भारत की सेना का बड़ा योगदान होगा.


पूनिया ने कहा कि नाम और अनाम शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और भारत की सेना के शौर्यपूर्ण 75 वर्ष पूर्ण होने पर उनके शौर्य और पराक्रम को जो पिछले दिनों कारगिल से लेकर तवांग और डोकलाम में पूरे विश्व ने देखा. भारतीय सेना की गौरव गाथा अमर है.