जयपुर: यूरिया में घालमेल को लेकर बीजेपी संसद कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने राज्य सरकार पर सवाल उठाए हैं. राठौड़ ने कहा कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार भ्रष्ट और निकम्मी है. उन्होंने कहा कि इसका एक और उदाहरण यह है कि केंद्र सरकार किसानों के लिए पर्याप्त मात्रा में यूरिया भेजती है, राज्य सरकार पर सिर्फ उसे बांटने की जिम्मेदारी है. राठौड़ ने कहा कि राजस्थान सरकार उसमें भी भ्रष्टाचार कर रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राठौड़ बोले कि उन्होंने सुना है कि एक मंत्री के जन्मदिन पर एक पूरा का पूरा रैक 26 सौ टन यूरिया डायवर्ट कर दिया गया, जिससे हजारों किसानों को यूरिया नहीं मिला. उन्होंने कहा कि जो लोग अन्नदाता के पेट पर लात मार सकते हैं उनसे क्या उम्मीद की जा सकती है?


खाद की नहीं है किल्लत- राठौड़


राठौड़ बोले कि उन्हें बडनगर, विराट नगर से ग्राम सेवा सहकारी समिति के चेयरमैन के फोन आए जिस पर तुरंत रसायन एवं उर्वरक मंत्री मनसुख मंडाविया से बात की. उनके आदेश पर मंत्रालय द्वारा एक स्पेशल रैक 26 सौ टन यूरिया सोमवार सुबह कनकपुरा रेलवे स्टेशन पर पहुंचाया जा रहा है, जिसमे से 16 सौ टन जयपुर ग्रामीण और विराटनगर के किसान भाइयों के लिए है. राठौड़ ने प्रधानमंत्री मोदी और उर्वरक मंत्री मनसुख मंडविया का धन्यवाद करते हुए कहा कि उन्होंने तुरंत पुकार सुनी और किसान भाइयों के लिए स्पेशल रैक और स्पेशल यूरिया भेजा जा रहा है.