Rajasthan By election 2024: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने चौरासी सीट पर टिकट घोषणा को लेकर कहा कि आज-कल में टिकट आ जाएगा. हमें सिर्फ एक सीट पर टिकट घोषित करना है, लेकिन कांग्रेस तो सातों सीटों पर ही उम्मीदवार घोषित नहीं कर पा रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने मीडिया से बातचीत में कांग्रेस नेताओं पर हमला बोला. राठौड़ ने कहा,'' कांग्रेस नेताओं के बयानों से उनकी कमजोरी साफ तरीके से झलक रही है. हमारी पार्टी में 6 सीटों पर प्रत्याशी उतार दिए, सिर्फ एक सीट पर उम्मीदवार घोषित होना बाकी है, उसकी भी जल्द घोषणा जो जाएगी. मैं समझता हूं कि टिकट की घोषणा एक दो दिन में हो जाएगी.  कांग्रेस तो अभी तक सातों सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा ही नहीं कर पा रही है.''



राठौड़ ने कहा कि कांग्रेस में अंतर कलह इस कदर है कि उनके किसी भी एक सीट पर भी आपसी सहमति नहीं बन रही है. इसलिए कांग्रेस हम पर बयानबाजी करने की बजाय अपनी पार्टी को संभाले. कांग्रेस हमसे क्या सवाल कर रही है, हम तो सभी तैयारी पूरी करके बैठे हैं.



राठौड़ ने गठबंधन से इनकार करते हुए कहा कि भाजपा अपने बलबूते पर चुनाव लड़ेगी, किसी से समझौता नहीं कर रही है, कोई सहयोग देना चाहे तो स्वागत है.



बीजेपी विधायक गोपाल शर्मा की ओर कांग्रेस नेताओं के इशारे पर हो रहे काम वाले बयान पर मदन राठौड़ ने कहा कि सरकार सबका ध्यान रखकर काम करती है, कानून सम्मत व्यवहार करती है. किसी को अगर कहीं कुछ लगा है तो, वह अपनी बात को समझाए और बताए. हम उसे पर भी ध्यान देंगे. जहां तक हमारे विधायक गोपाल शर्मा की बात है तो वह गंभीर है, समझदार हैं. हो सकता है उनके कुछ कहने सुनने में कोई गलतफहमी हुई हो, लेकिन सबका सम्मान है.



उन्होंने कहा कि सत्ता और संगठन में कहीं पर भी कोई दिक्कत नहीं है, जहां तक ऐसा हुआ या हो सकता है तो यह सब काल्पनिक बात है. यह यदि वाला शब्द है, यह काल्पनिक सवाल है. ऐसा कुछ नहीं है. सत्ता और संगठन के तालमेल को लेकर उन्होंने कहा सत्ता संगठन में पूरी तरह तालमेल है.



ERCP को लेकर नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली के प्रधानमंत्री को लिखे पत्र को लेकर पूछे गए सवाल पर मदन राठौड़ ने कहा कि कपोल कल्पित सवाल है. काल्पनिक सवाल है. पीएम विवेक के आधार पर निर्णय करते हैं. पीएम के दौरे को लेकर हमारे पास अभी तक कोई अधिकृत सूचना नहीं है.



प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के मुख्यमंत्री के विदेश दौरों को लेकर बयान पर राठौड़ ने कहा कि आज तीन लाख करोड़ का एमओयू हुए हैं.  मुख्यमंत्री सतत रूप से प्रयत्न कर रहे हैं कि राजस्थान विकसित बने. महाराष्ट्र में साढ़े चार लाख करोड़ के एमओयू हुए. जापान, दक्षिण कोरिया, जर्मनी और इंग्लैंड के दौरे पर गए. कांग्रेस को खुश होना चाहिए आलोचना नहीं करनी चाहिए. सोचते हैं कि वो नहीं कर पाए उनकी सरकार चली ही नहीं कहां कर पाते,



राठौड़ ने कहा कि दूसरी बात यह भी थी कि सरकार होटलों में रही, कभी टांग खिंचाई में लगे रहे.  कभी सरकार बचाने की जुगत में लगे रहे. उन्होंने जनहित के काम नहीं किए. उद्योगपति पैसा तभी लगता है जब उसे विश्वास होता है कि सरकार स्थिर रहेगी लेकिन सरकार ही स्थिर नहीं है तो कोई क्यों पैसा लगाएगा. आज मोदी भी राजस्थान का सहयोग कर रहे हैं, निवेश आएगा धरातल पर उतरेगा. आम आदमी का जीवन स्तर मजबूत होगा.