Rajasthan News: राजस्थान के जयपुर के विराटनगर थाना क्षेत्र में दिनोंदिन पशुधन व नोजल चोरों के हौसले बढ़ते जा रहे हैं. मौका पाकर चोर पशुपालकों के मवेसी व किसानों के फव्वारे के नोजल चोरी कर रहे हैं. इधर लगातार बढ़ती घटनाओं से पशुपालकों व कि


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्त है. बीती रात को भी चोरों ने छीतोली में 5 भैंसो को चोरी कर लिया. चोर एक मृत भैंस को मौके पर छोड़कर भाग गए. जानकारी के अनुसार चोरों ने रात को छितौली के जादू का बास से कैलाश चंद अवाना की 5 भैंस चोरी कर ली.


 चोर भैंसों को खोलकर घर से दूर ले गए. जंगल में ले जाने से एक भैंस ने दम तोड़ दिया. जिससे चोर वहीं, छोड़ दिए व चार भैंसो को चोरी कर ले गए. एक भैंस छुड़ाकर कर वापस घर आ गई. पिछले 1 महीने में छीतोली ग्राम पंचायत में पशुधन चोरी कि चौथी वारदात है.


इधर राजस्थान क्षेत्र में लगातार चोरी होने से ग्रामीणों में जन आक्रोश फैला हुआ है. इससे पहले खरबूजी निवासी कैलाश चंद गुर्जर की मोटरसाइकिल चोरी हो गई. जादू का बास से अमी चंद अवाना की 3 भैंस चोरी हुई थी.


राजस्थान में भैंसों की चोरी चिंता बन रही है. ग्रामीणों ने मामले की जानकारी सरपंच व पुलिस को दी सूचना. सूचना पर सरपंच व विराटनगर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली. ग्रामीणों ने बताया कि क्षेत्र में अधिकतर आबादी कृषि कार्य व पशुधन पर ही आधारित है चोर लगातार पशुधन, नोजल, पाइप, केबल आदि को निशाना बना रहे हैं.


राजस्थान पुलिस ने अभी तक भी चोरों को नहीं पकड़ा है. जिससे किसानों में पशुपालकों में गहरा आक्रोश व्याप्त है उन्होंने बताया कि इस बारे में जल्दी चोरों की गिरफ्तारी नहीं की गई तो विरोध प्रश्न किया जाएगा.


घोघरा मोड़ पर मिले पिकअप में भर ले जाने के निशान
राजस्थान के जयपुर के घोघेरा मोड़ के पास भैंसों को पिकअप में भरकर ले जाने के निशान मिले हैं. मौके पर एक भैंस की रस्सी भी मिली है पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले लेकिन चोरों का कोई सुराग नहीं लग सका पशुपालकों ने बताया कि चुराई गई भेसो कीमत करीब 3 लाख रुपए हैं.


Reporter- Amit Yadav


ये भी पढ़ेंBarmer: बाड़मेर में 68 दिनों से जारी RLP का धरना समाप्त, 9 दिनों से शुरू था आमरण अनशन