Bullet Cracker Gang in Baguru: राजधानी जयपुर के बगरू कस्बे में पिछले कुछ महीनों से बुलेट पटाखा गैंग ने आमजन में दहशत फैला रखी है, कस्बे की मुख्य सड़कों पर दिन - रात बैखौफ होकर दौड़ती दर्जनों बुलेट पटाखा बाइक हर किसी के लिए सिर दर्द बनी हुई है, बाजार का व्यापारी हो या फिर कोई वाहन चालक या फिर कोई बच्चा, बुजुर्ग या महिला राहगीर हर कोई इन मनचले बुलेट पटाखा बाइकर्स से भयभीत है.


 बुलेट पटाखा गैंग बना सिरदर्द


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बगरू कस्बे की व्यस्ततम मुख्य सड़क लिंक रोड, मुख्य बाजार, रीको औधोगिक क्षेत्र, सकरी गालियां हो या फिर कोई बाहरी इलाके में बसी आवासीय कॉलोनी हर तरफ ये मनचले बुलेट बाइकर्स आमजन के लिए परेशानी का सबब बने हुए है, तेज रफ्तार से कस्बे की सड़को, बाजारों, गली - मोहल्लों में बाइक दौड़ना और फिर किसी दुपहिया वाहन चालक या राह चलते बच्चे, बुजुर्ग और महिलाओं के नजदीक बाइक को अचानक ले जाकर ब्रेक मरना और पटाखा फोड़ना इन सिरफिरे युवकों के लिए फैशन सा बन गया है.


पुलिस की पकड़ से दूर 


ये बुलेट पटाखा गैंग आमजन के लिए दहशत का पर्याय बन चुकी है, इनकी इन बेहूदी हरकतों के चलते हर वर्ग तकलीफ झेल रहा है, अचानक होने वाली इन बेजा हरकतों से हर कोई सकपका जाता है, कई लोग तो डर के मारे घबराकर सड़क पर ही गिर जाते है, कस्बे में आए दिन वाहन चालक और राहगीर दुर्घटनाओं के शिकार हो रहे है, आमजन ही नहीं पुलिस भी इन बुलेट पटाखा बाइक गैंग से परेशान है.


पुलिस भी आमजन की इस परेशानी से भली भांति परिचित है, लेकिन इतना सब होने के बाद भी पुलिस इन मनचले युवकों पर कोई कार्रवाई नहीं कर पा रही है. तेज रफ्तार दौड़ती बुलेट बाइक्स पुलिस की पकड़ से आज तक दूर है. कस्बे के लिंक रोड पर शाम ढलते ही बुलेट पटाखा राइडर्स की बचकानी हरकते शुरू हो जाती है. जहां स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती मरीजों को इससे सबसे ज्यादा तकलीफ उठानी पड़ती है.


तीन बुलेट पटाखा बाइक को पकड़कर किया चालान 


बुलेट बाइट में अनिधिकृत रूप से साइलेंसर लगाकर ये बुलेट पटाखा गैंग ध्वनि प्रदूषण भी फैला रहे है. हालांकि एसीपी अनिल शर्मा के निर्देश पर थानाधिकारी शिवदयाल के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने कस्बे में कुछ जगह कार्रवाई करते हुए इस पटाखा गैंग की तीन बुलेट पटाखा बाइक को पकड़कर चालान किया है. लेकिन पुलिस की इस कार्रवाई का कोई खास असर देखने को नहीं मिला. 


ये भी पढ़ें- घूसखोरों पर जारी रहेगा ACB का एक्शन, कोटा में जनसंवाद कार्यक्रम में बोले ACB के DG


अभी भी मनचले बाइक राइडर्स बाजार में पैदल या दुपहिया वाहन पर चलती युवतियों और महिलाओं को परेशान करते नजर आ जाते है. राहगीर ही नही अपने घर या कार्यालय में बैठक तनमयता से काम करता व्यक्ति भी बुलेट बाइक से होने वाली पटाखे जैसे तेज आवाज से चौंक जाता है. आज भी मनचले बुलेट पटाखा राइडर्स पुलिस की पकड़ के दूर है.


Reporter-Amit Yadav