RBI RECRUITMENT 2023:  भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) में बंपर भर्ती निकली है, ये भर्ती जूनियर इंजीनियर (सिविल/इलेक्ट्रिकल) पद के लिए निकली है.आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को बैंक की साइट पर विजिट करके ऑनलाइन आवेदन करना होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बैंक की आधिकारिक जानकारी के अनुसार कुल 35 पदों पर ये भर्ती होगी. जिन कैंडिडेट्स का चयन होगा उनको 71, 032 रुपए तक पर मंथ दिया जाएगा.जूनियर इंजीनियर के पदों आयु सीमा 20 से 30 साल तक की है. नोटिफिकेशन के मुताबिक, इन पदों पर भर्ती 15 जुलाई, 2023 को एक एग्जाम के माध्यम से की जाएगी.


कैंडिडेट्स को भाषा का टेस्ट देना होगा.आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन है.सिर्फ आप इसी माध्यम से आवेदन कर सकते हैं, .उम्मीदवारों को वेबसाइट पर उपलब्ध एक आवेदन फॉर्म को पूरा करना होगा और 30.06.2023 को या उससे पहले सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स की स्कैन की गई कॉपी प्रदान करनी होंगी. भारतीय रिजर्व बैंक भर्ती 2023 की के लिए नोटिफिकेशन 9 जून को जारी किया गया था.


 अतिरिक्त भत्ते का भुगतान दिया जाएगा


RBI RECRUITMENT 2023 के नोटिफिकेशन के मुताबिक चैयनित कैंडिडेट्स को बेसिक पे 33,900 रुपये महीना (अर्थात 20,700/- + जूनियर इंजीनियरों के लिए उपलब्ध 9 एडवांस इनक्रीमेंट) और अतिरिक्त भत्ते का भुगतान दिया जाएगा.वर्तमान में,यदि उम्मीदवार बैंक के आवास में नहीं रह रहे हैं, तो उन्हें उनकी सैलरी का 15 फीसदी मकान किराया भत्ता मिलेगा.


ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather News: राजस्थान में चक्रवात बिपरजॉय का असर, इन 6 जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश का अलर्ट