CBSE Date Sheet 2023 Out : सीबीएसई के छात्रों के लिए आज का दिन काफी अहम होने वाला है, यदि सब ठीक रहा तो जल्द सीबीएसई के 10 वीं और 12वीं की डेटशीट रिलीज कर दी गई है. जानकारों कि मानें तो इस बार शत प्रतिशत सलेब्स पर परीक्षाएं आयोजित कराई जाएंगी. अआपको बता दें कि लंबे वक्त से सीबीएसई के छात्रों के बीच डेटशीट का इंतजार खत्म हो चुका है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीबीएसई ने एक्जाम का पूरा टाइम टेबल जारी किया है. इसके अनुसार 12वीं कक्षा के लिए बोर्ड परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू होंगी. वहीं परीक्षाएं 5 अप्रैल तक चलेंगी. परीक्षा सुबह 10:30 बजे से शुरू होगी और दोपहर 1:30 बजे तक होगी. हालांकि कुछ विषयों की परीक्षा 12:30 बजे तक ही चलेगी. पूरा टाइम टेबल बोर्ड ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया है. और डिटेल में जानने के लिए आप वेब पर विजिट कर सकते हैं.


अतिरिक्त समय


आपकों बता दें कि जैसे ही बोर्ड डेटशीट जारी करेगा तो एडमिट कार्ड भी जल्द आएगा. सारे एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे.
हर एक्जाम की तरह सीबीएसई बोर्ड भी प्रश्न पत्र पढ़ने के लिए स्टूडेंट्स को 15 मिनट का समय अलग से देगा. 10वीं, 12वीं के स्टूडेंट्स को एक्जाम का तीन घंटे का समय दिया जाएगा. इसलिए सवालों के जवाब लिखते समय अपनी रफ्तार की भी ध्यान दें.