Rajasthan Election 2023: केंद्र सरकार की ओर से निकाली जाने वाले विकसित भारत संकल्प यात्रा चुनाव वाले राज्यों से नहीं गुजरेगी. इसके लिए भारत निर्वाचन आयोग ने केंद्रीय कैबिनेट सचिव को पत्र लिखकर निर्देश जारी कर दिए हैं. अब यह यात्रा उन्हीं राज्यों में गुजरेगी जहां पर चुनाव नहीं है. इसके साथ ही विकसित भारत संकल्प यात्रा में कोई सीनियर अधिकारियों को भी नहीं लगाया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गौरतलब है कि केंद्र सारकार की ओर से 20 नवंबर से विकसित भारत संकल्प यात्रा शुरू होने वाली है. जिसमें केंद्र सरकार की उपल्ब्धियों को जन -जन तक पहुंचाने का काम किया जाएगा. 18 अक्टूबर को वित्त मंत्रालय के एक पत्र में सामने आया था कि विभागों से जिला रथ प्रभारी के रूप में तैनाती के लिए संयुक्त सचिव, निदेशक और उप सचिव स्तर के अधिकारियों का नामांकन मांगा गया था. जिसके बाद इस मामले में राजनीति गरमा गई है.


ये भी पढ़ें- Rajasthan Election 2023: सीएम अशोक गहलोत ने कसा तंज, कहा- देश की सड़कों पर कुत्तों से ज्यादा ईडी वाले घूम रहे हैं

केंद्र सरकार की ओर से निकाली जाने वाली रथ यात्रा को लेकर कांग्रेस ने आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए आपत्ति जताई थी. इसके साथ ही मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता को भी ज्ञापन सौंपकर राजस्थान में रथ यात्रा पर रोक की मांग की थी.