Chandrabhaga fair 2022​: प्रदेश में पर्यटन सीजन की शुरूआत के बाद से प्रदेश के अलग-अलग शहरों में त्यौहार-मेले आयोजित किए जा रहे है. 3 दिवसीय चंद्रभागा मेले का शुरूआत म्जूजिकल स्टार नाइट, लाफ्टर शो, एडवेंचर एक्टिविटीज से शुरू हुई. चंद्रभागा मेला 9 नवंबर तक झालावाड के झालरापाटन में चलेगा. चंद्रभागा मेले में बडी संख्या में पर्यटक शामिल होने पहुंचे है. ये मेला राजस्थान पर्यटन विभाग की ओर से आयोजित किया जा रहा है. मेले में शामिल होने आ रहे पर्यटकों की सुविधा और सुरक्षा के लिए पर्यटन विभाग की ओर से पुख्ता इंतजाम किए गए है. यह मेला हर साल झालावाड के झालरापाटन के शहर बेल्स में आयोजित होता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पर्यटन विभाग की ओर से पर्यटकों के मनोरंजन के लिए विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम और प्रतियोगिताएं आयोजित की गई है. झालरापाटन का प्राचीन शहर अपने राजसी मंदिरों के लिए पर्यटकों को बहुत लोकप्रिय है. कार्यक्रम की शुरूआत सर्वधर्म प्रार्थना सभा के साथ हुई, इसके बाद हेरिटेज वॉक, शोभायात्रा, महाआरती और आतिशबाजी का प्रदर्शन और लोक कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. दूसरे दिन आज कार्यक्रम में पर्यटकों के मनोरंजन के लिए विभिन्न प्रतियोगिता आयोजित होगी. प्रतियोगिताओं में शामिल पगड़ी बांधना, मूंछे, रंगोली, मेहंदी समेत अन्य प्रतियोगिता हो. ये सब प्रतियोगिताएं पर्यटन मेले की सुंदरता को ओर बढाएगा.


ये भी पढ़ें- चातुर्मास परिवर्तन पर आदिनाथ मंदिर में हुआ ध्वजा परिवर्तन, शहर में निकाला गया वरघोडा, भगवान आदिनाथ के गूंजे जयकारे


इसके बाद पर्यटक हॉट एयर बैलून, रिपेलिंग, जिप लाइन, रिवर क्रॉसिंग और ट्रैम्पोलिन जैसी साहसिक गतिविधियां का पर्यटक आनंद लेंगे. इन सब प्रतियोगिताओं की थकावट को दूर करने के लिए पर्यटन विभाग की ओर से कवि सम्मेलन के साथ होगा. पर्यटन मेले के 9 नवंबर को प्रसिद्ध इंडियन आइडल प्रतियोगी सवाई भट्ट और हिरेन त्रिवेदी के लाफ्टर शो का आयोजन होगा.