Rajasthan Jobs: राजस्थान विधानसभा सचिवालय के साथ करिअर बनानें की चाह रखने वाले युवाओं के लिए काम की खबर है, आपको बता दें कि राजस्थान विधानसभा सचिवालय में भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है. ये भर्ती ग्रेड चार के कर्मचारियों के लिए है. इसमें पांचवी पास कैंडिडेट्स भी आवेदन कर सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इनमें से दो पद सामान्य वर्ग के लिए, 3 ओबीसी के लिए, 2 एमबीसी के लिए और 4 ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं.इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन नवीनतम 29 जून तक जमा कर सकते हैं. आवेदन करने के लिए कृपया आधिकारिक वेबसाइट असेंबली.rajasthan.gov.in पर जाएं.


Educational Qualification- शैक्षणिक योग्यता
राजस्थान विधानसभा ग्रेड 4 कर्मचारी भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को एक सराहनीय ट्रैक रिकॉर्ड के साथ कक्षा 5 उत्तीर्ण होना चाहिए.


Age Limit: इस पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए.
आयु मानदंड की गणना 1 जनवरी, 2024 के आधार पर की जाएगी. विधवा और तलाकशुदा महिलाओं को किसी भी आयु प्रतिबंध से छूट दी गई है। इसके अतिरिक्त, सरकारी नियमों के अनुसार, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, महिलाओं, पूर्व सैनिकों और आरक्षित श्रेणियों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट है.


आवेदन शुल्क
राजस्थान विधानसभा चतुर्थ श्रेणी भर्ती 2023 ने आवेदन शुल्क निम्नानुसार निर्धारित किया है:
सामान्य और अनारक्षित श्रेणी के उम्मीदवार: INR 600
आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवार: INR 400
पीडब्ल्यूडी उम्मीदवार: INR 400


चयन प्रक्रिया:राजस्थान विधानसभा ग्रेड 4 भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को मुख्य रूप से साक्षात्कार के आधार पर चयन प्रक्रिया से गुजरना होगा. हालांकि, यदि महत्वपूर्ण संख्या में आवेदन प्राप्त होते हैं, तो प्रारंभिक स्क्रीनिंग के रूप में एक प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की जाएगी. प्रारंभिक परीक्षा के बाद, योग्य उम्मीदवार आगे के मूल्यांकन और चयन के लिए साक्षात्कार के चरण में आगे बढ़ेंगे.


वेतन:राजस्थान विधानसभा ग्रेड 4 कर्मचारी भर्ती 2023 के लिए वेतनमान INR 5200 से INR 20200 की सीमा में निर्धारित किया गया है, पे मैट्रिक्स लेवल L-1 के लिए ग्रेड पे 1700 है


चयन प्रक्रिया के चरण
उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग
लिखित परीक्षा
साक्षात्कार
दस्तावेज़ सत्यापन
चिकित्सा परीक्षण


ये भी पढ़ें- CM Ashok Gehlot: सीएम अशोक गहलोत ने कहा BJP वाले बौखलाए हुए हैं, हाईकमान से लगी फटकार!