Job Fair In Jaipur: राजस्थान में बेरोजगारों के लिए सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने बड़ी पहल की है,  प्रदेश में 10 हजार स्किल बेरोजगारों को रोजगार देने की सरकार की बड़ी योजना है. बता दें कि 14-15 नवंबर को जॉब फेयर के माध्यम से हजारों युवाओं को रोजगार दिया जाएगा. इसके लिए जयपुर के बिरला ऑडिटोरियम में जॉब फेयर (Job Fair) लगाया जाएगा. इस जॉब फेयर में 60 से अधिक नामी कंपनियां युवाओं को प्लेसमेंट देंगी. 8वीं पास से लेकर आईटीआई, स्नातक,बीकेट,एमबीए योग्यताधारी युवाओं का रोजगार के लिए चयन किया जाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

युवाओं ने अब तक 27 हजार ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किए हैं. जॉब फेयर सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक लगाया जाएगा. जयपुर के बिड़ला सभागार में मेगा जॉब फेयर के कार्यक्रम को लेकर एक सकारात्मक बदलाव किया गया है. 1 दिन के जॉब फेयर को 2 दिन लगाने का निर्णय लिया गया है. यह निर्णय युवाओं के उत्साह को देखते हुए सीएस की बैठक में लिया गया है. 


ये भी पढ़ें- SSC GD Constable Recruitment 2022: एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल के इतने हजार पद पर होगी भर्ती, सिर्फ 23 साल तक के उम्मीदवारों को है मौका


मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जोधपुर में डीजी फेस्ट कार्यक्रम में पहुंचे. इस दौरान युवाओं में जबरदस्त उत्साह देखा गया. सीएम ने कहा अगला बजट युवाओं और छात्रों को समर्पित होगा. आप लोग अपने सुझाव जरूर दें, कल विज्ञापन देने के बाद 20 हजार लोगों ने सुझाव दिए हैं, आप लोग भी अपने सुझाव जरूर भेजें, सवा लाख नौकरियां दे चुके हैं. 


1 लाख नौकरियां की प्रक्रिया चल रही है. 10 लाख का हेल्थ बीमा, चिरजीवी योजना लागू की है, इंदिरा गांधी शहरी योजना लागू कर रहे हैं. मनरेगा की तर्ज पर शहर में लोगों को 100 दिन का रोजगार देने जा रहे हैं. इंद्रा रसोई की विदेशी लोग भी तारीफ कर रहे हैं.  सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा हैं.


जोधपुर में मुख्यमंत्री ने छात्रों को जॉब के सर्टिफिकेट दिए.18 लाख पैकेज तक की नौकरी इस फेस्ट के माध्यम से मिली है. आज के फेस्ट में 500 लोगों का चयन हुआ है. 270 कंपनियों ने इस मेले में हिस्सा लिया है. करीब 30 हजार के करीब युवाओं को जॉब मिलने की संभावना है. 3 दिन चलने वाले इस मेले में 75000 लोगों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है.


ये भी पढ़ें- Rsmssb Forest Guard Exam 2022: राजस्थान के 30 जिलों में वनरक्षक भर्ती परीक्षा जारी, 23000 पदों के लिए करीब 20 लाख उम्मीदवार मैदान पर