Jaipur News: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने लोकसभा चुनाव के प्रचार के तहत बुधवार को कोलकाता उत्तर में राजस्थानी प्रवासी कार्यक्रम को सम्बोधित किया. उन्होंने कहा पश्चिम बंगाल में मिल रहे अपार समर्थन से हम यहां भारी बहुमत से लोकसभा सीटें जीतकर 4 जून को 400 पार का लक्ष्य भी पूरा करेंगे साथ ही केन्द्र में तीसरी बार मोदी सरकार अवश्य बनेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुख्यमंत्री ने कहा कि बंगाल की धरती का आजादी की लड़ाई में विशेष योगदान रहा है. स्वामी विवेकानन्द, रविन्द्र नाथ टैगोर और श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने अपने कार्या से इस धरती का गौरव बढ़ाया. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने तुष्टिकरण के खिलाफ देश की पहली केबिनेट से इस्तीफा दिया और राष्ट्रवादी जनसंघ की स्थापना की.


विश्व की पांचवी बड़ी अर्थव्यवस्था से तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनेंगे
Cm शर्मा ने कहा कि 2014 से पहले की सरकार में आप सभी ने देश की स्थिति देखी थी. लेकिन यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में 2014 में हमारी सरकार बनने के बाद सभी क्षेत्रों में परिवर्तन आया है, अब तक जो कार्य हुए है उनसे भी बड़े-बड़े कार्य आगे होंगे. उन्होंने कहा कि भारत का आर्थिक विकास जिस गति से आगे बढ़ रहा है, निश्चित ही अगले 2 वर्षों में विश्व की पांचवी बड़ी अर्थव्यवस्था से तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनेंगे.


विधानसभा चुनाव में यहां डबल इंजन की सरकार बनेगी
उन्होंने कहा कि विपक्षियों का पाकिस्तान प्रेम इस चुनाव में दिख रहा है. बंगाल में लम्बे वक्त तक वामपंथी सरकार और टीएमसी का कुशासन आपने देखा है. ममता बनर्जी भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण पर सरकार चलाती है. अब यहां की जनता जाग चुकी है इस लोकसभा चुनाव में टीएमसी सरकार को मुंह तोड़ जवाब देगी. उन्होंने कहा कि अगले विधानसभा चुनाव में यहां डबल इंजन की सरकार बनेगी.


राजस्थान में प्रवासी राजस्थानियों की पैतृक संपत्ति की सुरक्षा की जायेगी
Cm शर्मा ने प्रवासी राजस्थानियों से कहा कि राजस्थान में पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने आपकी कोई मदद नहीं की. हमारी सरकार आपकी हर समस्या का समाधान करेगी और सभी आशाएं पूरी हांगी. मुख्यमंत्री ने प्रवासी राजस्थानियों से राजस्थान में उधोग स्थापना में हर संभव मदद उपलब्ध कराने की बात कही. उन्होंने कहा कि राजस्थान में प्रवासी राजस्थानियों की पैतृक संपत्ति की सुरक्षा की जायेगी.


डॉ. तपस रॉय को भारी मतों से जिताने की अपील
मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में मौजूद प्रवासी राजस्थानियों से कोलकाता उत्तर लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी डॉ. तपस रॉय को भारी मतों से जिताने की अपील की. इससे पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का हावड़ा शहर में जैन समाज अभिनंदन समारोह में भव्य स्वागत किया गया यहां उन्होंने श्री जैन श्वेताम्बर तेरापंथी सभा के सदस्यों से मुलाकात भी की और उन्होंने मुनि जिनेश कुमार जी से शिष्टाचार भेंट कर आर्शीवाद प्राप्त किया. मुख्यमंत्री ने हावड़ा लोकसभा प्रत्याशी डॉ. रथीन नाथ चक्रवर्ती के समर्थन में कार्यक्रम को संबोधित कर उन्हे अधिक से अधिक मतों से जिताने की अपील की.