Jaipur: कांग्रेस लीडर और पूर्व कैबिनेट मंत्री कपिल सिब्बल को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बड़ा बयान दिया है. अशोक गहलोत ने कहा कि कपिल सिब्बल को सोनिया गांधी के आशीर्वाद और राहुल गांधी के सहयोग से कांग्रेस में एंट्री मिली है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: पक्ष-विपक्ष में तकरार, राठौड़ ने कहा- सत्ता में बैठे लोग राजा हरिश्चंद्र की संतान


सीएम गहलोत ने कहा कि कपिल सिब्बल कांग्रेस संस्कृति के व्यक्ति नहीं हैं. वह बहुत बड़े वकील हैं, देश के माने हुए वकील हैं. कांग्रेस में उनकी एंट्री हो गई है बस. कांग्रेस की संस्कृति में रगड़ाई होने के बाद में एंट्री होती है. केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह मिली, पार्टी के स्पोक्सपर्सन रहे.उनके मुंह से ऐसे अल्फाज निकलना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है.उन्हें कांग्रेस की एबीसीडी ही नहीं पता है.


कपिल सिब्बल कांग्रेस का इतिहास भूल जाते हैं क्या.गांधी परिवार का कोई भी सदस्य पिछले 30 साल में मंत्री, मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री नहीं बना.पूरा देश जानता है कि कांग्रेस को यदि एकजुट रखना है तो गांधी परिवार के नेतृत्व में ही एकजुट रखा जा सकता है. कपिल सिब्बल फ्रस्ट्रेशन में क्यों बात करते हैं. यह मेरी समझ से परे है. उनसे मैं इस तरह की उम्मीद नहीं करता था. पंजाब में इस बार कांग्रेस एकजुट नहीं रही इसलिए सत्ता में नहीं आई. 


गौरतलब है कि पांच राज्यों में और खासतौर से पंजाब में चुनाव हारने के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने अपने बयान से सबको चौंका दिया है. कपिल सिब्बल ने कहा कि वह आखिरी सांस तक'घर की कांग्रेस' के खिलाफ रहेंगे. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ही वास्तविक अध्यक्ष हैं और वही सारे निर्णय लेते हैं. कपिल सिब्बल से मीडिया में दिए बयान में कहा कि उनके द्वारा नामित किया गया निकाय उन्हें कभी नहीं बताएगा कि उन्हें इसकी बागडोर संभालनी चाहिए या नहीं.