गुलाबी नगरी जयपुर के स्थापना दिवस पर नगर निगम जयपुर हैरिटेज ने जयपुर वासियों को हंसाने का प्रोग्राम बनाया. नगर निगम जयपुर हैरिटेज ने लाफ्टर नाईट इवेंट ऑर्गेनाइज किया. जिसमें फेमस कॉमेडियन आर्टिस्ट ने गुलाबी नगरवासियों को गुलाबी ठंड में राजनीति, पारिवारिक, आम जनता से जुड़े विषयों पर अपने व्यग्ंयों, चुटकलों और कविताओं से जमकर गुदगुदाया, हंसाया और खूब तालियां बटोरी .


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हास्य कलाकार अहसान कुरैशी ने ’’बच्चे मन के सच्चे’’ पर जहॉं बच्चों को खूब हंसाया वहीं पारिवारिक संबधों और रिश्तो पर केन्द्रित चुटकले सुनाए साथ ही राष्ट्रीय एकता पर देश हित की बातें बताई . अपने देश भारत में धार्मिक एवं सामाजिक सद्भाव और सोहार्द की मिसाल का गुणगान करते हुए कुरैशी ने कहा ’’ यहॉं चेहरे नहीं इन्सान पढ़े जाते हैं और मजहब नहीं ईमान पढ़े जाते हैं, और यह देश इसलिए महान है.


दोस्तो क्योंकि यहॉं एक साथ गीता और कुरान पढ़े जाते हैं . समाज में फैली अश्लीलता को लेकर उन्होंने बॉलीवुड स्टॉर रणवीर सिंह की न्यूड फोटो पर कटाक्ष किया कि उन्हें ऐसी फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करनी की जरूरत नहीं थी क्योंकि फिल्म स्टार समाज के जिम्मेदार नागरिक हैं. अगर वे ही ऐसा करेगें तो आमजन के लिए अच्छी बात नहीं होगी .


लॉफ्टर नाईट में अशोक भाटी ने दो तरह के भगवान बताते हुए बाबा महाकाल व बाबा काल भैरव के बारे में कविता पाठ करते हुए ’’पीते हैं तो तबियत खराब होती, नहीं पीते हैं तो नीयत खराब होती है, इसलिए एक दिन पीते हैं और एक दिन नहीं पीते तो न तबियत खराब होती न नीयत .’’


मुबंईवासी सुनील पाल ने अपने व्यग्ंय सुनाते हुए कहा कि जयपुर उनका पसंदीदा शहर है व इस सतरगीं और नवरगीं शहर में गुलाबी ठंड में वे अपनी गुलाबी बातों के साथ शहरवासियों के साथ हंसी खुशी और आनंद के पल जीने आये है. मोदी जी पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा ’’मोदी जी ने कहा है कि बेचने के लिए तो मैं कॉफी भी बेच सकता हूं पर कॉफी इज नॉट माई कप ऑफ टी, टी और टी वाले का साथ दो, आपकी साथ आलमाइटी देगा.


लाफ्टर नाईट में कलाकार पन्या सेपट व आर्ती शर्मा ने देश व समाज मेके विभिन्न आयामों व परिवर्तनों को अपनी व्यंग्य शैली से हंसा हंसाकर भाव विभौर कर दिया. लाफ्टर नाईट के दौरान कई ऐसे मौके आये जब जनप्रतिनिधियों व दर्शकों ने खूब ठहाके लगाये.


Reporter: Anoop Sharma


ये भी पढ़ें- जानें कौन हैं उद्योगपति कुमार बांगड़? जिन्होंने डीडवाना के विकास के लिए मांगा खाका, कहा- आप के लिए हमारा घराना हरदम तैयार रहेगा