जयपुर: नगर निगम ग्रेटर की वार्ड-118 की भाजपा पार्षद ममता शर्मा के खिलाफ फुटकर व्यापारी महिलाओं ने प्रदर्शन किया. ममता शर्मा के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और हफ्तावसूली के आरोप लगाए..प्रदर्शन करने पहुंची महिलाओं का कहना हैं की पार्षद ममता यादव हफ्तावसूली करती हैं.पुलिस की धमकी देती हैंऔर कुछ दिनों पहले प्रतापनगर में  हमारे सभी थडी ठेलों को हटा दिया. कुछ में थडी-ठेलों में आग लगा दी गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फुटकर व्यापारियों को प्रताड़ित किया जा रहा हैं. एक-एक हजार रूपए प्रति थडी-ठेले वालों से वसूले जा रहे हैं. सालों से यही पर अपना जीवन यापन कर रहे हैं. हमारे सामान को कचरे की गड़ी बुलाकर उसमें फेंका जा रहा हैं. इसी कारण सभी लोग बेरोजगार हो गए हैं. हमारे पास इसके अलावा कमाई का कोई विकल्प नहीं हैं.


यह भी पढ़ें: सीकर: गैंगेस्टर राजू ठेहट हत्याकांड में पुलिस को बड़ी सफलता, पकड़ा गया 14वां आरोपी नेमिचंद गुर्जर


मेयर सौम्या गुर्जर ने मिलने से किया इनकार


फुटकर व्यापारियों ने मेयर डॉ. सौम्या गुर्जर से मुलाकात की मांग की, लेकिन डॉक्टर सौम्या गुर्जर नगर निगम ग्रेटर मुख्यालय में मौजूद होने के बावजूद नहीं मिली. बाद में आयुक्त महेन्द्र सोनी से मुलाकात कर न्याय की गुहार लगाई. दोबारा से थडी-ठेले लगाने की इजाजत मांगी.जिससे वो अपना घर चला सकें.


ट्रैफिक जाम के कारण हटाया गया अतिक्रमण


बता दें कि सड़क किनारे फुटकर व्यापारी ठेला लगाते हैं, जिससे शहर में जाम की स्थिति पैदा हो जाती है. ऐसे में इन रेहड़ी ठेले वालों को वहां से हटाया गया है. हालांकि, प्रदर्शनकारियों का कहना है कि निगम का आरोप बेबुनियाद है. हम दुकानदार सड़कों के किनारे दुकानें लगाते हैं. इससे से ट्रैफिक जाम नहीं होता है. व्यापारियों ने कहा कि निगम की पार्षद आए दिन हम लोगों से हफ्ता वसूली की मांग करती है, पैसे नहीं देने पर उसने हमें पहले ही यहां से हटाने की धमकी दी थी और अब हम लोगों को यहां से हटा दिया गया है.