Jaipur news: भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ अब राजस्थान में भी प्रदर्शन शुरू हो गए है. सांसद भूषण के खिलाफ दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के समर्थन में राजस्थान क्रीडा परिषद अध्यक्ष कृष्णा पूनिया ने आज जयपुर में पैदल मार्च निकाला. राजस्थान यूनिवर्सिटी से शुरू हुए पैदल मार्च में बड़ी संख्या में खिलाड़ी, छात्र मौजूद रहे. गांधी सर्किल पर पहुंचकर कृष्णा पूनिया ने यहां खिलाड़ियों को संबोधित किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कृष्णा पूनिया ने कहा कि यह न्याय के लिए पैदल मार्च है. बीजेपी आखिर क्यों बचाव कर रही है, बृज भूषण सिंह को हटाना चाहिए, जातिवाद की बात करने वाले बताए, जब खिलाड़ी मैडल लेकर आया तब वह किसी राज्य और जाति का नहीं था, खिलाड़ी हिंदुस्तानी था और रहेगा.कृष्णा पूनियां ने का कि ट्रायल की बातें निराधार हैं. बृजभूषण द्वारा कही जा रही यह उनके बचाव के लिए की गई बातें है. कृष्णा पूनियां ने कहा कि प्रदेश के खेल संघों में भी यदि किसी तरह की महिलाओं से जुड़ी कोई बात सामने आती है तो तुंरत एक्शन होगा. 


ये भी पढ़ें- Anupgarh news: टेम्पो और बाईक की हुई भीषण टक्कर, 60 वर्षीय बुजुर्ग गंभीर घायल


उन्होंने कहा कि महिला खिलाड़ियों की ग्रिवांस पहली प्राथमिकता होगी. क्योंकि महिला खिलाड़ी को खेलने के लिए पहले से परिवार वाले राजी नहीं होते हैं. ऐसे में जब उन्हें खेलों में दबाव मुक्त वातावरण नहीं मिलेगा तो उनकी प्रतिभाएं आगे कैसे आएगी. कृष्णा पूनियां ने इस मामले में बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि आखिर क्या वजह और मजबूरी है जिसके कारण बृजभूष्ण को पदमुक्त नहीं किया जा रहा हैं. उन्होंने कहा कि राज्य से खेल जगत के लोग पहलवानों के साथ है. भले उनके आंदोलन को समर्थन के लिए सभी दिल्ली जाना पड़े तो भी जाएंगे.


ये भी पढ़ें- Dholpur news: घर बैठे मिला पट्टा तो छलकीं नेत्रहीन की आंखें, जानिए पूरा मामला