Jaipur: 26 सितंबर को रीट अध्यापक पात्रता परीक्षा (REET Exam 2021) का परिणाम जारी किए करीब 4 दिन का समय हो गया है, लेकिन रीट लेवल 1 का परिणाम (REET Level 1 Result) अभी हाईकोर्ट के निर्णय का अधीन है. मामले पर 9 नवंबर को हाईकोर्ट (HighCourt) में सुनवाई होनी है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुनवाई होने से पहले ही अब BSTC अभ्यर्थियों की मांग भी तेज होने लगी है. रीट लेवल 1 से बीएड धारियों (BEd Holders) को बाहर करने की मांग को लेकर पिछले 27 दिनों से BSTC अभ्यर्थी धरने (Strike) पर बैठे हैं. लेवल-1 में बीएड धारियों को शामिल करने या नहीं करने के मामले पर 9 नवम्बर को हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है. ऐसे में बीएसटीसी अभ्यर्थियों (BSTC Candidates) के पक्ष में सरकार की ओर से मजबूत पैरवी करने की मांग तेज कर दी गई है.


यह भी पढ़ें-  REET Exam 2021: 41 दिन बीत जाने के बाद भी पेपर लीक का मास्टरमाइंड अब तक नहीं हुआ बेनकाब


साथ ही 8 नवम्बर को जयपुर (Jaipur News) में एक बड़े महापड़ाव की चेतावनी भी दे डाली है. धरने पर बैठे अभ्यर्थियों का कहना है कि "रीट लेवल 1 में हमेशा से ही BSTC अभ्यर्थियों का हक रहा है. विभाग की ओर से विज्ञप्ति में भी लेवल 1 को BSTC अभ्यर्थियों के लिए रिजर्व रखा था, लेकिन बीएड अभ्यर्थियों ने अदालत का दरवाजा खटखटाया, जिसके बाद कोर्ट ने बीएड अभ्यर्थियों को परीक्षा में बैठने का मौका दिया, लेकिन अब 9 नवम्बर को हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है. 


यह भी पढ़ें- महंगाई के विरोध में 'जन जागरण अभियान', केंद्र सरकार पर कांग्रेस पार्टी बनाएगी दबाव


सरकार की ओर से BSTC अभ्यर्थियों के पक्ष में मजबूत पैरवी की जाए, साथ ही 8 नवम्बर को प्रदेशभर से बेरोजगार (Unemployed) जयपुर में जुटेंगे. अगर 9 नवम्बर को हमारे पक्ष में फैसला नहीं होता है तो बड़ा आंदोलन (Protest) किया जाएगा.