Jaipur news: राजस्थान के जयपुर जिले में युवा बेरोजगारों का सरकार के खिलाफ प्रदर्शन शुरू हो गया है, शहीद स्मारक पर धरना देकर बेरोजगार विरोध जता रहे हैं. विभिन्न मांगों को लेकर युवाओं ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है, युवा बेरोजगार आज शहीद स्मारक पर बड़ी संख्या में उपस्थित रहे. युवाओं का कहना है कि पेपर लीक सहित अन्य मांगों पर जांच या कमेटी गठित होनी चाहिए बेरोजगार. संघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव का कहना है कि राजस्थान में यूपीएससी की तर्ज पर कर्मचारी चयन बोर्ड राजस्थान लोक सेवा आयोग के चेयरमैन की नियुक्तियां होनी चाहिए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उपेन यादव ने कहा की सरकार उम्रकैद का कानून लेकर आई है, उसका हम स्वागत करते हैं लेकिन पेपर लीक प्रकरण में कोई जांच नहीं होती है अगर कोई गिरफ्तार भी होता है तो उसे आसानी से छुड़ा लिया जाता है. आज युवा विभिन्न मांगों को लेकर यहां पर इकट्ठा हुए हैं. पर्यटन गाइड्स के मानदेय, पैरामेडिकल संवर्ग, 100000 भर्तियों का वर्गीकरण, सहित विभिन्न मांगों को लेकर सरकार को जगाने के लिए आज यह प्रदर्शन किया गया है, उपेन यादव ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार हमारी मांग नहीं मानती है तो आने वाले सितंबर में युवाओं का रण होगा.


जयपुर की अन्य खबरें-


जयपुर में ग्रेटर नगर निगम ने घर-घर कचरा संग्रहण के लिए अपने बेड़े में आज 46 नए हूपर शामिल कर लिए हैं, ये नए हूपर विद्याधर नगर जोन क्षेत्र में डोर-टू-डोर कचरा संग्रहण का काम करेंगे. महापौर सौम्या गुर्जर ने  इन हूपर्स को हरी झंडी दिखाकर कचरा संग्रहण के लिए रवाना किया, अब विद्याधर नगर क्षेत्र में घर-घर कचरा संग्रहण का काम और दुरुस्त होगा. 


यह भी पढ़ें- गहलोत सरकार बिना गारंटी बांटेगी करोड़ों का बिजनेस लोन,अनुजा निगम हटाएगा गारंटर की शर्त


महापौर सौम्या गुर्जर ने बताया कि विद्याधर नगर जोन क्षेत्र में नियमित रूप से 46 हूपर घर-घर से कचरा संग्रहण करेंगे. ये हूपर 1200 किलोग्राम कचरा एक साथ संग्रहित कर सकेंगे, हूपर में गीला व सूखा कचरा अलग-अलग लेने के कंपार्ट बने हुए हैं, इससे पहले निगम प्रशासन ने जगतपुरा जोन क्षेत्र, झोटवाड़ा जोन और सांगानेर जोन क्षेत्र में नए हूपर लगाए हैं.