Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम ने अपना मिजाज बदल लिया है.प्रघना कोहरा छाने के साथ ही सर्द हवाओं ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए है. कई इलाकों में सर्द भरी हवाओं की वजह से दिन और रात का पारा तेजी से गिर रहा है. राजधानी  सहित कई शहरों में क बढ़ती ठंड से तापमान में 3 से 4  डिग्री तक गिरावट दर्ज हुई.       


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिवाली बाद मौसम ने बदला मिजाज 
बता दें दिवाली से पहले प्रदेश में न्यूनतम तापमान 19 से 22डिग्री के बीच बना हुआ था, लेकिन दिवाली के बाद 14 डिग्री से भी नीचे आ गया है. राजधानी समेत कई शहरों में सुबह कोहरे के वजह से धूप भी देरी से निकली. बीते 24 घंटे में मौसम में हुए बदलाव से सर्दी का सितम शुरू हो गया.


कोहरे के साथ ठंड की मार 
लोगों ने खुली गाड़ियों में यात्रा करने के लिए जैकेट, शॉल का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है.पश्चिमी विक्षोभ के कारण जैसलमेर, बीकानेर, बाड़मेर,जयपुर,माउंट आबू में न्यूनतम तापमान में 5 डिग्री सेल्सियस तक गिरावट दर्ज हुई. तो वहीं संगरिया 13.3, पिलानी 12.1, भीलवाड़ा 12.9, सिरोही 10.9, श्रीगंगानगर 13.1डिग्री तापमान दर्ज हुआ.कोहरा से विजिबिलिटी का स्तर भी गिर गया है. राजधानी समेत कई जिलों में विजिबिलिटी 200 से 300 मीटर रहा. 


क्या मौसम में होगा और बदलाव?


प्रदेश में अचानक हुए मौसम में परिवर्तन के से ठंड बढ़ती जाएगी और न्यूनतम तापमान में और भी गिरावट की  सम्भावना है. साथ-साथ अगले कुछ दिन घना कोहरा छाने के भी आसार हैं. लेकिन बारिश होने की कोई सम्भावना नहीं है.मौसम विभाम के अनुसार तीन-चार दिन मौसम साफ रहेगा लेकिन उत्तर भारत से ठंडी हवाएं चलेंगी. प्रदेश में हल्की सर्द हवाएं चलेंगी. 


पटाखों के धुंए से पॉल्यूशन लेवल और बढ़ गया.कुछ समय पहले ही  प्रदूषण लेवल कम हुआ था लेकिन पटाखों के धुंए से पॉल्यूशन लेवल बढ़ गया है. 


इसे भी पढ़ें: क्या है कांग्रेस की 7 गारंटी! जिसके भरोसे अशोक गहलोत को है सरकार रिपीट करने का विश्वास