Amer, Jaipur: आमेर तहसील के बीलपुर गांव स्थित सीताराम मंदिर की सेवा और पूजा-पाठ के लिए दी गई करोडों की जमीन बेच दी. आमेर तहसीलदार ने जमीन के पुराने रिकॉर्ड की जांच किए बिना ही नामांतकरण खोल दिया, इसको लेकर बीलपुर के ग्रामीणों ने कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित को तहसीलदार विजयपाल के खिलाफ शिकायत की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कलेक्टर ने आमेर एसडीएम को जांच दी है. गांव के सरपंच सायर सिंह शेखावत और ग्रामीणों ने प्रतिनिधि मंडल ने गांव में मंदिर माफी की जमीनों के अवैध रूप से बेचान की जांच करवाने और संबंधित अधिकारियों के खिलाफ जांच करवाने की मांग की है. गांव में मंदिर माफी की अधिकाश जमीनों को बेचा जा चुका है, जबकि इन जमीनों की सुरक्षा करने का अधिकार तहसीलदार का होता है.


आरोप है कि बीलपुर गांव में महंत किशनदास महाराज के चेले रामदास ने कागजों में हेराफेरी कर यह फर्जीवाडा किया है. जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने आमेर तहसील के गांव बीलपुर स्थित सीताराम मंदिर की जमीन बेचने के मामले को गंभीरता से लिया है. आमेर उपखंड अधिकारी को जांच सौंपी है, जिसकी जांच करने के बाद रिपोर्ट जिला कलेक्टर को सौंपी जाएगी. वहीं, फर्जी दस्तावेज के आधार पर जमीन बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी.


Rajasthan Alert: राजस्थानवासियों के लिए भारी रहेगा कल का दिन, इतने घंटों तक गुल रहेगी बिजली


Reporter- Damodar Raigar